आईपीएल में इन सगे भाइयों की जोड़ी मचा चुकी हैं धमाल

0
115

आईपीएल के शुरू हुए एक दशक से ज्यादा वक्त बीत गए हैं। इस दौरान आईपीएल के कई किस्से भी हैं, जिसके बारे में आपको जानना चाहिए। आईपीएल 11 की शुरुआत हो गई। ऐसे में हम आपको आईपीएल के इतिहास से जुड़े एक रोचक तथ्य के बारे में बातएंगे, जिसके बारे में कम ही लोगों को पता होगा। उन्हीं में से एक है आईपीएल में सरे भाइयों की जोड़ी की है।

आईपीएल में इन सगे भाइयों की जोड़ी

सबसे पहले बात कुणाल और हार्दिक पांड्या की करते हैं। ये दोनों सगे भाई हैं और मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। इन दोनों भाइयों की जोड़ी ने आईपीएल में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। आईपीएल के नौवें सीजन में दोनों भाइयों की जोड़ी ने मुंबई के प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाकर इतिहास रच दिया था। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था, जब एक टीम में दो भाइयों की जोड़ी खेली हो।

वहीं, अब बात इरफान और युसूफ पठान की करते हैं। इन दोनों भाइयों की जोड़ी ने भी आईपीएल मैच के दौरान खूब धमाल मचाई थी। हालांकि दोनों ने एक टीम के लिए कभी नहीं खेला। आईपीएल में युसूफ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते थे, वहीं, इरफान दिल्ली, पंजाब और पुणे के लिए खेलते आए हैं। इस सीजन में युसूफ को हैदराबाद ने खरीदा है, लेकिन इरफान को किसी ने नहीं।


इसके साथ ही विदेशी खिलाड़ियों में डेविड और माइक हसी की जोड़ी भी आईपीएल खेल चुकी है। ये दोनों भाई अलग-अलग टीम के लिए खेलते थे। माइक हसी जहां चेन्नई सुपर किंग्स तो डेविड हसी पंजाब इलेवन के लिए खेलते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.