किसी की 40 तो किसी की 60 साल में हुई शादी, इन सिलेब्स ने प्यार में नहीं देखी उम्र

0
331
शादी की एक उम्र फिक्स

हम सभी लोग जानते हैं कि भारत अभी प्रगतिशील है। लेकिन भारत में महिलाओं के लिए शादी की एक उम्र फिक्स मानी जाती है। 21वीं में भी लोग चाहते हैं कि लड़कियों की शादी 20 से 30 की उम्र में हो जाए।

शादी की एक उम्र फिक्स

जैसे ही आप 30 की उम्र में पहुंचती हैं तो लोग कहने लगते हैं कि अब मिस्टर राइट चुनने का वक्त आ गया है।

लेकिन बॉलीवुड के कुछ सिलेब्स ने इन इस परंपरा को तोड़ा है और साबित किया है किया है कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती है।

दिल चाहता है, कुछ ना कहो, जोधा अकबर और लगान जैसी दर्जनों फिल्मों व कई टीवी शोज में अपनी एक्टिंग का जौहर दिखा चुकी एक्ट्रेस सुहासिनी मुले ने 60 साल की उम्र में डॉक्टर अतुल गुरतू से शादी की थी।

वहीं, बॉलीवुड की मशहूर डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान अपने पति शिरिश कुंद्रा से आठ साल बड़ी है।

शादी के वक्त फराह की उम्र 39 साल थी। दोनों ने नौ दिसंबर 2004 को शादी की थी।

‘रंगीला गर्ल’ की शादी

बॉलीवुड में रंगीला गर्ल के नाम से मशहूर फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने 42 की उम्र में बिना किसी ग्रैंड पार्टी की गुपचुप तरीके से शादी की। उर्मिला के पति मोहसिन अख्तर मीर उनसे 9 साल छोटे हैं।

बॉलीवुड की तरफ से उर्मिला की शादी में सिर्फ मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ही शामिल हुए थे।

वहीं, बॉलीवुड से क्रिकेट के बिजनेस में उतरीं किंग्ल इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा ने 41 साल की उम्र में अपने बॉयफ्रेंड गेने गुडेनऑफ से शादी की।

इसके साथ की कुसूर जैसी फिल्म से बॉलीवुड में अपने एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली एक्ट्रेस लिजा रे ने कैंसर जैसी बीमारी को मात देने के बाद 40 साल की उम्र में अपने बॉयफ्रेंड जेसॉन डेनी के साथ शादी की।

बॉलीवुड की बंगाली ब्यूटी रानी मुखर्जी ने 35 साल की उम्र में अचानक से फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा के साथ शादी कर सबको चौंका दिया। दोनों की अब एक प्यारी बेटी आदिरा है।

वहीं, बॉलीवुड के जूनियर अभिषेक बच्चन अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तीन साल छोटे हैं। दोनों की शादी 20 अप्रैल 2007 को हुई थी। शादी के वक्त ऐश्वर्या राय 34 साल की थी।

अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी का हिस्सा रहीं टीवी और फिल्म एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने काफी लंबे अर्से तक बिन ब्याही सिंगल मदर रहने के बाद 49 की उम्र में आखिरकार शादी करने का फैसला किया और साल 2008 में दिल्ली बेस्ड सीए विवेक मेहरा से शादी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.