उत्तरप्रदेश: बुआ-भतीजा में गठबंधन संभव, कल साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस

उत्तरप्रदेश: बुआ-भतीजा में गठबंधन संभव, कल साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तम प्रदेश (UP) में बुआ-भतीजा एक हो सकते हैं। कल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस (Akhilesh Mayawati joint PC) है। माना जा रहा है कि दोनों पार्टियां इसमें अपनी सीटों का औपचारिक ऐलान कर सकती है।

अखिलेश-मायावती साथ-साथ !

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती के बीच चल रही बातचीत (Akhilesh Mayawati joint PC) में फिलहाल एक पेच फंसा है। ये पेच राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) को लेकर है। दरअसल, अजीत सिंह की पार्टी आरएलडी 5 सीटों की मांग कर रही है। वहीं, बुआ-भतीजा उन्हें तीन सीट ही देना चाहते हैं।

क्या होगा गठबंधन फार्मूला?

जानकारी के मुताबिक सीटों का बंटवारा कुछ इस तरह होगा। (Akhilesh Mayawati joint PC) समाजवादी पार्टी और बसपा 37-37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 2 सीटें आरएलडी और दो सीटें अमेठी और रायबरेली कांग्रेस के लिए छोड़ दी जाएंगी। यानी यहां पार्टी की तरफ से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा जाएगा।

इसके अलावा बची दो सीटों में एक ओमप्रकाश राजभर को और एक सीट अपना दल एस की अनुप्रिया पटेल को दी जाएंगी। इस तरह कुल 80 सीटों पर गठबंधन का फार्मूला तकरीबन तय है।

औपचारिक ऐलान कल

सपा-बसपा के बीच इस गठबंधन को लेकर लंबे वक्त से बातचीत जारी थी। एक हफ्ते पहले भी अखिलेश यादव ने दिल्ली में मायावती से मुलाकात की थी। दोनों के बीच तकरीबन डेढ़ घंटे तक चली मुलाकात में तस्वीर काफी हद तक साफ हो चुकी थी।

ये भी पढ़ें: कैराना जाने से इसलिए डर रहे हैं अखिलेश यादव!

ये भी पढ़ें: मोदी की सबसे बड़ी भूल थी योगी को यूपी का सीएम बनाना?

कल होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस (Akhilesh Mayawati joint PC) लखनऊ में गोमती नगर स्थित होटल ताज में होगी। जहां दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन पर मुहर लग सकती है।

गरमा-गरम, पॉलिटिक्सम्

One thought on “उत्तरप्रदेश: बुआ-भतीजा में गठबंधन संभव, कल साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: