बिहार में ‘सनी लियोन’ पर सियासी संग्राम, हॉट हीरोइन ने ट्वीट कर जताई खुशी

0
37
Sunny Leone

पटना: बिहार में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (PHED) द्वारा सहायक अभियंताओं की संविदा के आधार पर नियुक्ति मामले में सनी लियोन (Sunny Leone) के अव्वल स्थान पर आने के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने आ गए हैं।

इस बीच, सनी नाम की आवेदक के अव्वल आने पर अभिनेत्री सनी लियोन (Sunny Leone) ने भी ट्वीट कर खुशी जताई है।

इस मामले के मीडिया में आने के बाद राज्य के पीएचईडी (PHED) मंत्री विनोद नारायण झा ने गुरुवार को कहा कि अभी परीक्षा परिणाम प्रकाशित ही नहीं किए गए हैं। जेई के पदों के लिए जारी नियुक्ति में जिन 17,000 लोगों ने आवेदन किया है, अभी सिर्फ उनकी लिस्ट जारी हुई है, जिससे किसी भी तरह की समस्या पर आवेदनकर्ता जानकारी ले सकें।

मंत्री ने कहा, “यह नियुक्तियां हैं ही नहीं। इसके बाद आवेदनकर्ताओं की काउंसिलिंग की जाएगी। जहां आवेदकों को अपने रिजल्ट दिखाने होंगे। संभावना है कि कुछ लोगों ने फर्जी नामों के साथ आवेदन पत्र भरा हो। जब वे मार्कशीट लेकर वेरिफिकेशन कराने आएंगे, तब मामला सुलझ जाएगा।”

Sunny Leone

पीएचईडी में सहायक अभियंता (जेई) के लिए संविदा पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे, जिसमें सनी लियोन अव्वल आई हैं। मेरिट लिस्ट में सनी लियोन ने कुल 98.5 अंक (प्वाइंट) हासिल की है। सनी को एजुकेशन (शिक्षा) प्वाइंट में 73.50 अंक मिले हैं और एक्सपेरिएंस (अनुभव) प्वाइंट के रूप में 25 अंक प्राप्त हुए।

इस मामले के मीडिया में आने से यह खबर सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है। इस खबर पर अभिनेत्री सनी लियोन ने भी ट्वीट कर लिखा, “मैं बेहद खुश हूं कि दूसरी सनी ने इतना अच्छा स्कोर किया है।”

इधर, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट कर लिखा, “नीतीश की ‘फर्जी शिक्षा, फर्जी डिग्री और फर्जी नियुक्ति’ जैसी नीतियों के चलते अब बिहार में ‘सनी लियोन’ ने जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में टॉप किया है। लगता है जनादेश लुटेरी डबल इंजन सरकार में डबल ईंधन का प्रयोग होने लगा है।”

तेजस्वी के ट्वीट के बाद के जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार भी तेजस्वी पर तंज कसने में देर नहीं की। नीरज ने कहा, “खुद तो 10वीं पास हुए नहीं और उनके पिताजी (लालू प्रसाद) भी अपने कार्यकाल में चरवाहा स्कूल खोल शिक्षा से डिग्री दिलवा रहे थे। ऐसे में आपको क्या पता कि कैसे कोई परीक्षा या नियुक्ति होती है?”

उन्होंने कहा कि नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। इसके बाद प्रमाणपत्रों की जांच होती है, तब नियुक्ति होती है।

गौरतलब है कि पीएचईडी में जेई पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। आवेदन पत्र के साथ आए प्रमाणपत्रों के आधार पर विभाग ने इसका मेरिट लिस्ट जारी किया है। इसमें सनी लियोनी 98.50 फीसदी अंक हासिल कर अव्वल आई है।

अव्वल आई सनी लियोनी के पिता का नाम लियोना लियोन है और उनकी एप्लिकेशन आईडी जेईसी-0031211 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.