इटली में एक ही दिन में 250 लोगों की मौत, अमेरिका में Corona emergency

1
54
Corona emergency emergency in america 250 death in italy covid 19 death toll

दिल्ली। कोरोना के कहर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है. अमेरिका में Corona emergency का ऐलान कर दिया गया. जबकि इटली में एक ही दिन में 250 लोगों की मौत हो गई. जो अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई है. यूरोपीय देश इटली में कोरोना से मरने वालों की तादाद 1 हजार 266 हो गई है. अब भी 17 हजार 660 लोग संक्रमित हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक चीन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले इटली में दर्ज किए गए हैं.

अमेरिका में Corona emergency

अमेरिका में कोरोना वायरस को लेकर आपातकाल का ऐलान (Corona emergency) कर दिया गया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आधिकारिक तौर पर कोरोना वायरस को इमरजेंसी घोषित कर दिया. इसके साथ ही अब अमेरीकी सरकार आपदा राहत के काम के लिए 50 अरब डॉलर खर्च कर सकेगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में डोनाल्ड ट्रंप ने निजी क्षेत्र और स्वास्थ्य सेक्टर में काम कर रही कई कंपनियों से जुड़े लोगों को भी आमंत्रित किया. इस दौरान ट्रंप ने वॉलमार्ट के सीईओ डॉग मैक्मिलन से हाछ मिलाया, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा भी हुई. हाल ही में वॉलमार्ट केंटुकी में काम कर रहे एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था.

भारत में कोरोना से 2 की मौत

कोरोना वायरस की संक्रमण से दिल्ली में पहली मौत हुई. देश की राजधानी दिल्ली के जनकपुरी में रहने वाली 65 साल की महिला की कोरोना वायरस की संक्रमण से मौत हो गई. इंफेक्टेड महिला का इलाज दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा था. कोरोना के संक्रमण से भारत में ये दूसरी मौत है. इससे पहले गुरुवार को कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी.

विदेश से लौटे बेटे से मां को हुआ था कोरोना, दिल्ली में पहली और देश में दूसरी मौत

दिल्ली की बुजुर्ग महिला को उसके बेटे के संपर्क में आने से कोरोना का संक्रमण हुआ था. इनका बेटा जापान, जेनेवा और इटली हो कर दिल्ली के अपने घर लौटा था. गनीमत है कि परिवार के किसी दूसरे सदस्य को कोरोना का संक्रमण नहीं हुआ है.

देशभर में कोरोना के 89 मामले

कोरोना वायरस ने पूरे देश-दुनिया में कोहराम मचा रखा है. कोरोना संक्रमित मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. भारत में कोरोना के अब तक 89 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें दिल्ली में 6, हरियाणा में 17, केरल में 22, राजस्थान में 3, तोलंगाना में 1, उत्तर प्रदेश में 11, लद्दाख में 3, तमिलनाडु में 1, जम्मू-कश्मीर में 2, पंजाब में 1,कर्नाटक में 7, आंध्र प्रदेश में 1 और महाराष्ट्र में 17 मामले सामने आए हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.