TMC कैंडिडेट नुसरत जहां का आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड, दो गिरफ्तार

0
156
nusrat jahan basirghat two man arrested on cyber crime case

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2019 में सबकुछ दांव पर है. पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े 6 लोगों को उम्मीदवार बनाया है. मगर फिलहाल चर्चा में हैं उत्तर 24 परगना जिले की बसीरघाट सीट से लोकसभा सीट से टीएमसी कैंडिडेट नुसरत जहां (Nusrat jahan). नुसरत जहां का सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करने का मामला आया है.

BJP से जुड़े 2 लोग गिरफ्तार

शिकायत के बाद पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. उनका नाम तन्मय बाला और शुभेंदु चक्रवर्ती है. वो गाईघाटा थाना इलाके के रहने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों बीजेपी के आईटी सेल का कॉन्वेनर और बीजेपी समर्थक बताए जा रहे हैं. पुलिस के मुताबिक शुभेंदु बादुड़िया थाने के लक्ष्मीनगर इलाके का रहनेवाला है. वो फेसबुक पर नुसरत जहां (Nusrat jahan) का आपत्तिजनक फोटो अपलोड किया था. वहीं तन्मय गाईघाटा के चांदपाड़ा इलाके का रहनेवाला है. दोनों के खिलाफ चांदपाड़ा इलाके का एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई थी. उसके आधार पर दोनों की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. शुभेंदु आईटी सेल का जिला प्रभारी है. बीजेपी के मुताबिक राजनीतिक साजिश के तहत झूठे मामले में फंसाया गया है.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: आप जहां रहते हैं वहां किस दिन चुनाव, जानिए

पार्क स्ट्रीट रेप कांड में आया था नाम

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममला बनर्जी ने बेहद सोची समझी रणनीति के तहत बांग्लादेश की सीमा से सटे बसीरघाट सीट से टॉलिवुड स्टार नुसरत जहां को मैदान में उतारा है. नुसरत जहां (Nusrat jahan) का नाम पार्क स्ट्रीट रेप कांड में आया था. इसी रेप कांड की वजह से नुसरत जहां सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रही हैं. बताया जा रहा है कि बसीरघाट एक ऐसा सीट है जहां से बीजेपी की जीत की उम्मीद कर रही है. अब नुसरत जहां के जरिए ममता ने अल्पसंख्यकों को अपने पाले में लाने की कोशिश की है.

क्या है पार्क स्ट्रीट रेप कांड मामला

पार्क स्ट्रीट रेप कांड को लेकर नुसरत जहां (Nusrat jahan) काफी विवादों में रह चुकी हैं. इस रेप कांड के मुख्य आरोपी कादर खान की लंबे समय तक गर्लफ्रेंड रह चुकी नुसरत जहां (Nusrat jahan) का नाम चार्जशीट में नहीं आया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक ऐंग्लो इंडियन महिला के साथ 6 फरवरी 2012 को पार्क स्ट्रीट पर चलती कार में रेप के बाद कादर खान को अरेस्ट किया गया था. कादर और नुसरत एक-दूसरे से निकाह करनेवाले थे. बाद में पुलिस ने नुसरत जहां (Nusrat jahan) से पूछताछ भी की थी. पुलिस की पूछताछ में नुसरत ने कादर खान से मिलने से इनकार कर दिया था.

Nusrat jahan का फिल्मी करियर

नुसरत जहां (Nusrat jahan)इन दिनों बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में एक बेहद लोकप्रिय चेहरा हैं. कोलकाता की रहनेवाली नुसरत जहां (Nusrat jahan) ने अपने छोटे से फिल्मी करियर में कई टॉप स्टार के साथ काम किया है. पेशे से मॉडल रह चुकी नुसरत जहां (Nusrat jahan) ने साल 2011 में अपने करियर की शुरुआत जीत फिल्म से की थी. इसके बाद उन्होंने दुर्गा माई की, हर हर ब्योमकेश, जमाई 420 जैसी फिल्मों में काम किया. राज्य सरकार की ओर से आयोजित होने वाले सांस्कृतिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेती रही हैं. अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत पर नुसरत (Nusrat jahan) ने कहा था कि ‘राजनीतिक करियर की शुरुआत पर मैं बहुत रोमांचित महसूस कर रही हूं लेकिन यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी देता है. मैंने कभी एक्ट्रेस बनने और राजनीति में जाने के बारे में नहीं सोचा था’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.