NRC मामला: ‘चड्डी’ तक पहुंचे राहुल तो बहन प्रियंका ने बताया कायर

0
106
rahul gandhi and priyanka gandhi targets over caa and nrc

दिल्ली। NRC मामले पर लगातार सियासी बयानबाजी हो रही है. ‘असम को नागपुर और आरएसएस के चड्डीवाले नहीं चलाएंगे. इसे असम की जनता चलाएगी’. ये बातें राहुल गांधी ने कही है. दरअसल कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर राहुल गांधी असम में थे. वहां वो एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने मोदी सरकार और RSS के लिए कई कड़वी बातें कही.

भाई-बहन का RSS पर जोदरदार हमला

कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर राहुल गांधी गुवाहाटी में थे. यहां उन्होंने नागरिकता कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला. गुवाहाटी में राहुल गांधी ने कहा कि ‘असम को नागपुर और RSS के चड्डीवाले नहीं चलाएंगे. इसे असम की जनता चलाएगी’. राहुल ने नागरिकता कानून के विरोध प्रदर्शनों का जिक्र करते हुए कहा कि ‘देश में एक बार फिर से नोटबंदी जैसा माहौल हो गया है’. वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि नागरिकता कानून के मुद्दे पर मोदी सरकार को कायर करार दिया.

प्रियंका गांधी ने BJP को कायर बताया

वहीं, लखनऊ में पार्टी के 135वें स्थापना दिवस पर प्रियंका ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘मोदी सरकार कायर है और यह देश उसकी कायरता को पहचान रही है’. एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) के मुद्दे पर प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘जब जनता ने आवाज उठाई तो ये पीछे हटने लगे. ये कायर की पहचान है’.

कैसी है प्रियंका गांधी की निजी जिंदगी? कितनी पढ़ी-लिखी है यूपी की बेटी, बहू…

कांग्रेस की प्रियंका पॉलिटिक्स! जानें, कितना कारगर होगा राहुल का ट्रंप कार्ड?

यह सब माहौल क्यों है?- राहुल गांधी

अपने तेवर में तल्ख दिख रहे राहुल गांधी ने कहा कि ‘यह सब माहौल क्यों है? मैं बताता हूं, इसलिए कि इनका (BJP) लक्ष्य है कि असम की जनता को लड़ाओ, हिन्दुस्तान की जनता को लड़ाओ. ये जहां भी जाते हैं वहां सिर्फ नफरत ही फैलाते हैं. मगर असम नफरत के आगे नहीं बढ़ेगा. गुस्से से आगे नहीं बढ़ेगा. यह प्यार से आगे बढ़ेगा’.

किसानों की कर्जमाफी पर पूछे सवाल

राहुल गांधी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि ‘पीएम मोदी ने नोटबंदी को काले धन के खिलाफ लड़ाई बताया. आपको लाइन में खड़ा किया. और 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपए 15-20 पूंजीपतियों के हवाले कर दिया. उनका करोड़ों का कर्जा माफ किया. किसानों का कर्ज कितना माफ किया बताएं?’

‘गोत्र दिखाने और जनेऊ प्रदर्शन करने कुंभ आएं राहुल गांधी’

राहुल गांधी ने असम के लोगों से एक होने की अपील की. उन्होंने कहा कि ‘आप सबको एक होना होगा. बीजेपी नेताओं को बताना पड़ेगा कि आप हमारी संस्कृति, हमारे इतिहास पर आक्रमण नहीं कर सकते. हम सब एक हैं और साथ मिलकर रहेंगे. हमारे बीच वे नफरत पैदा नहीं कर पाएंगे’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.