किस्मत हो तो ढिल्लन भारद्वाज जैसी, 16 साल की उम्र में कमाए 9 करोड़

लंदन। किस्मत हो तो ढिल्लन भारद्वाज जैसी. 16 साल की उम्र में दुनिया के सारे शौक पूरे कर चुके हैं. 16 साल की उम्र में काम करना शुरू किया और पहले साल कमाए 9 करोड़. आज ढिल्लन 21 साल के हैं. आलीशान जिंदगी जीते हैं.

42 एकड़ से बंगला में रहते हैं. बंगला में टेनिस कोर्ट, सिनेमा हॉल, जिम, स्वीमिंग पूल और 20 बेडरूम है. दुनिया की शायद ही कोई गाड़ी है जो ढिल्लन के गैराज की शोभा न बढ़ाती हो. इसमें रॉल्स रॉयस, फरारी और बीएमडब्ल्यू सरीखी 20 गाड़ियां यूं ही लगी रहती है.

पहले साल कमाए 9 करोड़

ढिल्लन भारद्वाज अपनी काबिलियत और काम की बदौलत अक्सर चर्चा में रहते हैं. 16 साल की उम्र में करोड़पति बननेवाले ढिल्लन अपने पिता के कार गैराज से क्लोदिंग ब्रांड की शुरुआत की थी. पहले साल 9 करोड़ की कमाई हुई.

ये भी पढ़ें: आनंद महिंद्रा को मिल गया ‘जख्मी जूतों का हस्पताल’, भिजवाए मोमेंटो और गुलदस्ता

इसके साथ ही ढिल्लन की किस्मत बदल गई. सोशल मीडिया पर छा गए. हॉलीवुड सितारों के नजर में आए. आज हॉलीवुड इंडस्ट्री के कई नामी चेहरे इनके बनाए कपड़े पहनते हैं. पॉप गायिका रिहाना और माइली साइरस भी उनकी क्लोदिंग लाइन के कपड़े पहन चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: आपके जीवन का ‘सबसे बड़ा अफसोस’ क्या है?, माइक्रोसॉफ्ट वाले बिल गेट्स ने तो बता दिया

पीएम रहे डेविड कैमरन के साथ चाय पर मुलाकात भी कर चुके हैं. कपड़ों के अलावा ढिल्लन का बाकी का वक्त घूमने और कॉलेज-यूनिवर्सिटी में अपनी कामयाबी का लेक्चर देने में गुजरता है.

भारतीय मूल के हैं ढिल्लन भारद्वाज

भारतीय मूल के ढिल्लन भारद्वाज इंग्लैंड के लेस्टशर कंट्रीसाइड में रहते हैं. फिलहाल एक ब्रिटिश रिएलिटी शो में शिरकत कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें वालिर्घम में एक गरीब परिवार के साथ रहना पड़ रहा है. ये परिवार 2 वक्त की रोटी के लिए जद्दोजहद करता है.

शो के दौरान ढिल्लन का गरीबी से सामना हुआ. ऐसे में उन्होंने कहा कि वो इससे पहले तक गरीबों को चोर-उच्चका समझते थे. ढिल्लन ने शो में महिला के घर में साफ-सफाई की. उनके छोटी सी रसोई घर में खाना भी पकाया.

2 Comments

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: