/जब बोले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह- रूडी जी तो मेरे मित्र हैं..
friend Rudi

जब बोले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह- रूडी जी तो मेरे मित्र हैं..

राजनीति में कई बातें इशारों ही इशारों में कह दी जाती है। बिहार दौरे पर आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सारण सांसद को विशेष सम्मान दिया। पिछले दो बार में अपनी जनसभाओं में उन्होंने रूडी को वरिष्ठ नेता और मेरे मित्र (friend Rudi) कहकर संबोधित किया। हाल के दिनों में जब अमित शाह पूर्णिया पहुंचे तो उन्होंने मंच से रूडी जी को न सिर्फ पार्टी का वरिष्ठ नेता बताया बल्कि उनकी चर्चा कर उन्हें विशेष सम्मान भी दिया। वहीं, दूसरे दौरे पर छपरा के सिताबदियारा में जेपी की जयंती के दौरान उन्होंने मंच से रूडी को मित्र कहकर संबोधित किया।

जानिए क्यों चर्चा में हैं friend Rudi

दरअसल, जेपी जयंती के मौके पर उनके गांव सिताब दियारा पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने साफ कर दिया कि रूडी उनके मित्र हैं न कि किसी और के। आपको बता दें कि इससे ठीक पहले जेपी की पुण्यतिथि पर उनके गांव पहुंचे बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी रूडी को अपना मित्र बताया था। सीएम के कार्यक्रम के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर सांसद राजीव प्रताप रूडी भी जुड़े थे। लेकिन रूडी ने अपना वीडियो ऑफ रखा था। जब सीएम नीतीश ने उन्हें मित्र बताते हुए चेहरा दिखाने की बात कही तब जाकर रूडी ने वीडियो ऑन किया।

READ MORE: क्या लोकतंत्र बहाली का रास्ता हुआ साफ, जानिए पीएम के सर्वदलीय…

क्यों है ‘रूडी’ पर जोर

सांसद राजीव प्रताप रूडी न सिर्फ बड़े कद के नेता हैं बल्कि उनका संसदीय क्षेत्र भी वही है जहां के जेपी हैं। बिहार में इन दिनों जिस तरह जेपी के नाम पर सियासत हो रही है वैसे में रूडी की महत्ता और भी बढ़ जाती है। यही वजह रही कि जेपी को अपना दिखाने के लिए वहां के सांसद को मित्र बताने में सीएम नीतीश को कोई गुरेज नहीं हुआ।

READ MORE: सेक्सी लुक से कोरोना को भगा रहीं शर्लिन चोपड़ा, फैंस के उड़े होश

केंद्रीय गृह मंत्री जब सिताब दियारा पहुंचे तो उन्हें भी ये महसूस हुआ होगा कि नीतीश कहीं बिहार की सत्ता की तरह उनसे रूडी की मित्रता से भी न बाहर कर दें। इसलिए जब वो मंच पर आए तो उनकी जुबान पर राजीव प्रताप रूडी के लिए मेरे मित्र कहकर संबोधित किया। इसके जरिए उन्होंने लोगों को भी ये साफ संदेश दे दिया कि बीजेपी सांसद रूडी बीजेपी के ही हैं।