मोतिहारी के छात्र फरहान रखेंगे राजस्थान विधानसभा में अपना सवाल, डिजिटल बाल मेले से मिली एंट्री

0
67
farhan haider

Motihari News:बिहार के एक छात्र (farhan haider) को राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष सीपी जोशी के कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। डिजिटल बाल मेला के माध्यम से वो 14 नवंबर को इसमें शिकरत करेंगे।

मोतिहारी के जेए इंटरनेशनल स्कूल के स्टूडेंट फरहान हैदर 14 नवंबर 2021 को राजस्थान विधानसभा के विशेष बाल सत्र का हिस्सा बनेंगे। राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष से मोतिहारी के एक छात्र को सवाल पूछने का मौका मिला है। इसमें देश भर से बच्चे जुड़ेंगे।

डिजिटल बाल मेले से मिला मौका

बच्चों को ये अवसर राजस्थान विधानसभा स्पीकर डॉक्टर सीपी जोशी ने दिया है। डिजिटल बाल मेले की प्रतियोगिता में पूछा गया था कि बच्चों की सरकार कैसी हो? इसी का जवाब देकर मोतिहारी के सैयद (farhan haider) ने अपनी जगह बनाई। फरहान के मुताबिक वो शिक्षा की ऐसी व्यवस्था करते की विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए पलायन नहीं करना पड़ता। फरहान हैदर की वीडियो एंट्री का चुनाव राजस्थान विधानसभा सचिव प्रमील कुमार माथुर ने किया। फरहान ने अपनी वीडियो बताया था कि वो भारत की सरकार चलाते तो कैसी शिक्षा-व्यवस्था करते।

एंट्री के लिए मंगाई गई वीडियो

Read More: Nepali Bride: नहीं मिली अनुमति तो बाइक से नदी पार कर नेपाल से दुल्हन विदा कराया दूल्हे ने

डिजिटल बाल मेले की सीजन-1 में बच्चों को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया था। जिसकी काफी सराहना हुई थी। वहीं, सीजन-2 में बच्चों की राजनीतिक जागरूकता बढ़ाने पर जोर दिया गया है। इसके लिए देश भर से बच्चों की (farhan haider) वीडियो एंट्री मंगाई गई थी

Read More:‘Gunjan Saxena: द कारगिल गर्ल’ की गुंजन को आप कितना जानते हैं? ओरिजनल को जानिए

Digital Baal Mela की शुरुआत महाराजा सवाई मानसिंह विद्यालय की कक्षा 6 में पढ़ने वाली छात्रा जान्हवी शर्मा ने कोरोना लॉकडाउन के समय किया था। वो बच्चों को एक ऐसा मंच मुहैया कराना चाहती थीं, जो उनकी रचनात्मकता और जागरूकता बढ़ाने का काम करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.