वीडियो: चावल-दाल की तरह ये शख्स खाता है ईंट, थाली देख ‘चक्कर’ आ जाएगा आपको

पटना। कोई आपसे खाने को पूछे तो तुरंत मन में दस स्वादिष्ट पकवान के नाम आ जाते हैं….पिज्जा से लेकर पानी-पुरी, बिरयानी से लेकर गुलाब जामुन। हर कोई अपने स्वाद के लिहाज से पकवानों की एक पूरी फेहरिस्त तैयार कर लेता है…लेकिन कुछ धुनी ऐसे होते हैं जो कुछ भी खा सकते हैं….

कुछ भी खा सकते हैं….

क्या सच में आप कुछ भी खा सकते हैं….कटिहार के फलका थाने के चंदवा गांव के सुनील को देखकर तो ऐसा ही लगता है।

सुनील को जब खाने का मन करता है तो वो चावल-दाल, रोटी-सब्जी नहीं खाता…न ही ऋषि मुनियों की तरह कंद मुल खाकर पेट भरता है और न उसे पिज्जा और पानी-पुरी ही नसीब है। तब आप सोचेंगे कि सुनील आखिर खाता क्या है…?

सुनील है ‘आयरन टीथ मैन’

जी ये सौ फीसदी सच है…बिलकुल आंखो देखी….सुनील कई सालों से चावल-दाल की बजाए ईंटें खाता है…वो भी ऐसे कि उसे देख आप अपना दांत टूटता महसूस करेंगे। लेकिन सुनील को जाननेवाले उसे आयरन टीथ भी कहते हैं।

इसके अलावा उसे इलाके का सुपरमैन भी कहा जाता है। सुनील का कहना है कि रोज एक ईंट खाकर वो अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराना चाहते हैं….

कई सालों से ऐसा कर रहे सुनील का मानना है कि एक दिन लोग उन्हें जानेंगे और उनकी वजह से उनके गांव का नाम आगे बढ़ेगा। उन्हें लगता है कि एक बार उनके गांव की चर्चा शुरू हुई तो जल्द ही उनके गांव का विकास भी होगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: