‘सनी लियोन’ को खोज रही पटना पुलिस, जानें क्या है मामला

0
118
Sunny Leone

पटना. सनी लियोन (Sunny Leone) पर पटना के शास्त्रीनगर थाने में मामला दर्ज कराया गया है. मामला बिहार सरकार के पीएचईडी विभाग ने दर्ज कराया है.

जानकारी के मुताबिक, पीएचईडी विभाग के सचिव जितेंद्र कुमार ने सरकारी काम में बाधा, विभाग की छवि धूमिल करने और आईटी एक्ट के तहत सनी लियोन (Sunny Leone) के खिलाफ पटना के शास्त्रीनगर थाने में केस दर्ज कराया है.

दरअसल, बिहार राज्य लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (PHED) में सहायक अभियंता (JE) के लिए संविदा पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे, जिसमें सनी लियोन (Sunny Leone) अव्वल आई थीं।

पीएचईडी के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मेरिट लिस्ट में सनी लियोन अव्वल आई हैं, जिसने कुल 98.5 अंक (प्वाइंट) हासिल किए हैं। सनी को एजुकेशन (शिक्षा) प्वाइंट में 73.50 अंक मिले हैं और एक्सपेरिएंस (अनुभव) प्वाइंट के रूप में 25 अंक प्राप्त हुए।

उल्लेखनीय है कि 214 सिविल इंजीनियर के पदों के लिए संविदा पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे, जिसमें सहायक अभियंताओं से ऑनलाइन आवेदन जमा करवाए गए थे।

वैसे, अव्वल स्थान लाने वाली सनी लियोन की जन्मतिथि 13 मई, 1991 है, जिनके पिता का नाम लियोना लियोन है।

यही नहीं इस परिणाम में तीसरे स्थान पर आने वाले का भी नाम अजीब है। मेरिट लिस्ट में तीसरे नंबर पर बीवीसीएक्सजेड नामक अभ्यर्थी है, जिसने 92.89 स्कोर किया है।

पीएचइडी के एक अधिकारी ने बताया, “संविदा पर सिविल जूनियर इंजीनियरों के चयन का आधार आम परीक्षाओं से अलग तय किया गया था, जिसमें जमा किए गए प्रमाणपत्रों के आधार पर अंकों का आकलन कर ऑनलाइन सिस्टम द्वारा ही स्कोर (अंक) तैयार हो जाता है।”

विभाग के संयुक्त सचिव अशोक कुमार ने बुधवार को बताया कि ऑनलाइन आवेदन में कई लोग गलत निबंधन कर आवेदन पत्र भर देते हैं, जिससे विभाग को परेशानी होती है।

उन्होंने कहा, “इस मेरिट लिस्ट के बाद इस पर दावा और आपत्ति के लिए 24 फरवरी तक का समय दिया गया है। दावा, आपत्ति आने के बाद लिस्ट को एक बार फिर से जारी किया जाएगा और अंतिम सूची में दर्ज आवेदकों को प्रमाणपत्र जांच के लिए बुलाकर अंतिम तौर पर चयन किया जाएगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.