दुनिया की 5 महंगी चीजें, जिसे खरीदने में पैसेवालों को भी छूटते हैं पसीने

दिल्ली। पैसा कमाना और शौक पूरा करना, दोनों अलग-अलग चीजें हैं. ये जरूरी नहीं है कि आपके पास पैसा हो तो आपके शौक भी पूरे हो जाएं. दुनिया की पांच ऐसी महंगी चीजें हैं जिन्हें खरीदने के लिए पैसे वाले को भी सौ बार सोचना पड़ता है.

पांच ऐसी महंगी चीजें

ये चीजें अपनी क्लासिक डिजाइन और क्रिएटीविटी की वजह से अनमोल है.

1. फरारी जीटीओ

ये भी पढ़ें: New Ertiga को आपने देखा है, आ रही है Innova को टक्‍कर देने

फरारी जीटीओ की कीमत 224 करोड़ रुपए हैं. इसे 1963 में लॉन्च किया गया था. विटेंज कार में शुमार फरारी जीटीओ बहुत ही खास है. सबसे पहले जिस शख्स ने इस कार को खरीदा था, अपना नाम गुप्त रखा था.

2. याट हिस्ट्री सुप्रीम

ये भी पढ़ें: पेट्रोल का टेंशन भूल जाइए, S-340 इलेक्ट्रिक स्कूटर का मजा लीजिए

याट हिस्ट्री सुप्रीम की कीमत 28 हजार 800 करोड़ है. इसको बनाने में 1 लाख किलो सोना और प्लेटिनम का यूज हुआ है. इस याट में डायनासोर का एक पुतला लगा हुआ है. इसकी रीड़ की हड्डी और याट में मिलनेवाली वाइन ग्लास 18 कैरेट हीरे से बना है. इसके बारे में कहा जाता है कि इसे दुनिया के कुछ अमीर ही खरीद सकते हैं. इस याट को देखने के लिए दुनिया के कई अमीर लोग लाखों रुपए खर्च कर देते हैं.

3. 201 कैरेट रत्न जड़ित घड़ी


201 कैरेट रत्न जड़ित घड़ी की कीमत 160 करोड़ रुपए है. इसमें तीन बड़े डायमंड हैं जो दिल के आकार के हैं. वैसे तो दूर से देखने पर ये एक हीरे के टुकड़े जैसा नजर आता है. लेकिन असल में ये ऐसा नहीं है.

4. गोल्ड प्लेटेड बुगाटी


गोल्ड प्लेटेड बुगाटी की ये कार 64 करोड़ रुपए की है. कार की बाहरी चादर सोने की है. ये कार स्पीड के मामले में बहुत खास है. सिर्फ 2.8 सेकेंड में ये 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है. अगर आप खरीदने की इच्छा रखते हैं तो ये कार आपको लंदन में मिल जाएगी.

5. क्रिस्टल पियानो


क्रिस्टल पियानों की कीमत 20 करोड़ 48 लाख रुपए है. ये दुनिया की सबसे महंगी पियानो में से एक है. ये पूरी तरह क्रिस्टल से बना हुआ है. इस क्रिस्टल पियानो को एक डच कंपनी ने 1996 में बनाया था.

2 Comments

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: