JIO PHONE NEXT चाहिए तो गणेश चतुर्थी तक करना होगा इंतजार, जानिए क्या है खास

0
49
Jio phone

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं एजीएम में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में बने नए ‘जियो फोन नेक्स्ट’ (Jio phone) की घोषणा की। साथ ही उन्होंने भविष्य में ग्रीन एनर्जी पर जोर देने की बात कही…

RIL एजीएम में कमाई और फर्ज की चर्चा

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं एजीएम में सबसे पहले महामारी के दौरान खोए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। उसके बाद चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई अहम ऐलान किए। लेकिन बड़े अंबानी ने इसकी शुरुआत की कंपनी की कमाई से।

मुकेश अंबानी की शरुआती करीब 5 मिनट की स्पीच के बाद ईशा अंबानी और आकाश अंबानी आए। उन्होंने रिलायंस फैमिली के साथ बात की और केयर एंड इंपैथी पॉलिसी के बारे में बताया।

10 सितंबर से मिलेगा ‘जियो फोन नेक्स्ट’ (Jio phone)

मुकेश अंबानी की तरफ से किए गए अहम ऐलानों में सबसे पहला नंबर है ‘जियो नेक्स्ट’ फोन (Jio phone) का। नया स्मार्टफोन जियो और गूगल के फीचर्स और ऐप्स से लैस होगा।

READ MORE: भारत की सबसे अमीर महिला को आप कितना जानते हैं? पढ़ाई…

एंड्रायड बेस्ड इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जियो और गूगल ने मिलकर तैयार किया है। नया स्मार्टफोन आम आदमी की जेब के लिहाज से बनाया गया है। ये बेहद किफायती होगा और 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी से बिक्री शुरू होगी

5जी युक्त देश बनाएगा जियो

मुकेश अंबानी ने देश को 2G मुक्त और 5G युक्त बनाने को अपना लक्ष्य करार दिया।

ग्रीन एनर्जी के जरिए 2035 तक ज़ीरो कार्बन

फ्यूचर इनवेस्टमेंट को लेकर क्लीन एनर्जी की दिशा में मुकेश अंबानी ने बड़ा ऐलान किया। 2021 में RIL न्यू एनर्जी एंड मटेरियल बिजनेस के लिए 4 गीगा प्लांट लगाएगी। इसके लिए रिलायंस अगले तीन साल में 75 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगी। (Jio phone)

2030 तक रिलायंस 100 गीगावाट सोलर एनर्जी का उत्पादन करेगी। इसका मकसद देश और वैश्विक स्तर पर ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देना है।

ग्रीन एनर्जी कॉम्प्लेक्स का निर्माण शुरू

READ MORE- दुनिया भर में जॉब्स खा रहा कोरोना, भारत की इन 6…

रिलायंस ने जामनगर में धीरूभाई ग्रीन एनर्जी कॉम्प्लेक्स निर्माण शुरू किया है। इसकी उत्पादन क्षमता 5000 गीगावॉट की होगी। मुकेश अंबानी ने एक बार फिर पीएम के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के साथ होने की बात दोहराई है। (Jio phone)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.