सफेद स्कर्ट और ब्लैक सैंडल में ‘रिवॉल्वर रानी’, आखिर कॉलेज में क्यों जा रही है?

america here is why kaitlin bennett poses with rifle ar 10 in campus newsfry

दिल्ली। ‘रिवॉल्वर रानी’ आज कल सोशल मीडिया में छाई हुई हैं. अभी अभी उन्होंने ग्रैजुएशन पास किया है. अमेरिका की 22 साल की कैटलिन बेनेट ओहायो की कैंट स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ती थीं. ये उनके कॉनवोकेशन के दिन की तस्वीरें हैं. कंधे पर बंदूक टांग कर कैटलिन अपनी डिग्री लेने पहुंची थीं.

इनके साथी स्टूडेंट भी कैटलिन का ये अवतार देखकर हैरान रह गए. उन्होंने अपने कंधे पर AR-10 ऑटोमेटिक रायफल टांग रखी थी.

उनके हाथों में ग्रैजुएश कैप भी था जिस पर लिखा था- ‘आओ और छिन लो’.

सफेद स्कर्ट और ब्लैक सैंडल में ‘रिवॉल्वर रानी’

सफेद स्कर्ट और ब्लैक सैंडल में कैटलिन की तस्वीर पूरे अमेरिका में व्यक्तिगत स्वतंत्रता, स्टूडेंट प्रोटेस्ट और श्वेत विशेषाधिकार को लेकर बहस छिड़ गई है.

कैटलिन ने बाद में ये पिक्चर अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘वो यूनिवर्सिटी की उस पॉलिसी का विरोध कर रही थीं, जिसमें छात्रों, प्रोफेसरों और कर्मचारियों को कैंपस में आर्म्स लाने से मना की जाती है.

लेकिन यही नीति मेहमानों को स्कूल ग्राउंड (ब्लिडिंग में नहीं) हथियार लाने की अनुमति देती है’. आगे उन्होंने लिखा कि ‘कैंट स्टेट वही जगह है जहां चार निहत्थे छात्रों की सरकार ने गोली मारकर हत्या कर दी थी’.

ये घटना 1070 की बताई जाती है, जब सैनिक और वियतनाम युद्ध प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें हुई थी. इस दौरान 13 प्रदर्शनकारियों और नजदीक खड़े लोगों को गोली मारी गई थी.

बंदूक बेचनेवाली कंपनी से मिला नौकरी का ऑफर

america here is why kaitlin bennett poses with rifle ar 10 in campus newsfry

कैटलिन के ट्वीट को 5 हजार से ज्यादा बार रीट्वीट किया और 19 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले. कई लोगों ने तारीफ की तो कई ने उनकी आलोचना भी की.

बाद में एक फेसबुक पोस्ट में कैटलिन ने लिखा कि वो ‘अपनी सुरक्षा, मेरा अधिकार’ मुद्दे पर बात करना चाह रही थीं.

मगर कैटलिन का AR-10 रायफल लेकर कॉलेज कैंपस आना इसलिए भी ज्यादा विवादित हो गया क्योंकि ये रायफल AR-15 का सबसे स्ट्रॉन्ग वर्जन है.

कुछ दिन पहले स्कूलों में हुए वारदात में बड़े हथियारों का इस्तेमाल किया गया था.

अमेरिका में इस रिवॉल्वर रानी को ट्विटर पोस्ट से मिली पॉपुलारिटी के बाद बंदूकें बेचनेवाली ओहायो के कंपनियों ने उन्हें नौकरी ऑफर कर दिया.

2 Comments

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: