क्या दलित बच्चों की पिटाई का वीडियो शेयर करने को लेकर फंस सकते हैं राहुल गांधी?

1
22
दलित बच्चों की पिटाई वाला वीडियो ट्विटर पर

 

दलित बच्चों की पिटाई वाला वीडियो ट्विटर पर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महाराष्ट्र के जलगांव जिले के जामनेर तालुका के वाकडी गांव में दलित बच्चों की पिटाई वाला वीडियो ट्विटर पर डालकर विवादों में फंसते दिखाई दे रहे हैं।

इसे लेकर मंगलवार को महाराष्ट्र स्टेट कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (MSCPCR) ने राहुल गांधी को नोटिस भेजा था।

दलित बच्चों की पिटाई वाला वीडियो ट्विटर पर

दलित बच्चों की पिटाई वाला वीडियो ट्विटर पर

राहुल ने 15 जून को अपने ट्विटर हैंडल पर घटना का वीडियो शेयर किया था। अब इस मामले में बीजेपी के विधायक राम कदम ने भी शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता पूरी ताकत लगा रहे हैं कि इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ आपराधिक मामलों के तहत केस दर्ज हो और उनपर कानूनी कार्रवाई भी की जाए।

दोनों दलित बच्चे जिनकी पिटाई की गई है वो दोनों ही नाबालिग हैं…ऐसे में हम आपको वो वीडियो तो नहीं दिखा सकते लेकिन वो लिंक जरूर दे रहे हैं जिसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है।

वीडियो शेयरिंग पर सियासत शुरू

वहीं इस मामले को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौव्हान ने कहा है कि इस मामले को लेकर राजनीति की जा रही है। उन्होंने कहा कि पिटाई का मामला संगीन है लेकिन उसपर से ध्यान हटाने की कोशिश हो रही है।


अब जाकर महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री और शिवसेना नेता दीपक केसरकर ने भी राहुल गांधी की जलगांव नाबालिग पीड़ित दलित बच्चो के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की हरकत को गलत करार दिया।

गोवंडी कोर्ट में पहले से एक मामला

ये भी पढ़ें: महागठबंधन के लिए खुद को छोटा करेगी कांग्रेस, खुद 250 सीटों पर ही लड़ सकती है चुनाव

ये भी पढ़ें: केजरीवाल के धरने से बना नया विपक्षी मोर्चा, परेशान कांग्रेस हुई शांत!

बता दें कि इससे पहले भी राहुल गांधी पर आरएसएस पर दिए गए एक बयान को लेकर गोवंडी कोर्ट में एक मामला चल रहा है…ऐसे में अब जलगांव के दलित लड़कों की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने का दूसरा मामला भी तूल पकड़ने लगा है जिसमें राहुल गांधी फंसते दिखाई दे रहे हैं।

अगर दलित बच्चों की पहचान उजागर करने का मामला बनता है तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक नई कानूनी उलझन में फंस सकते हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.