कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार को गिराने की हो रही साजिश ?

सरकार गिराने की साजिश

कर्नाटक में कुमारस्वामी की सरकार बनने के बाद से ही तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कुमारस्वामी, कर्नाटक में कांग्रेस के सहयोग से सरकार चला रहे हैं। ऐसे में कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के फिर से सीएम बनने की इच्छा जाहिर करने के एक दिन बाद कुमारस्वामी का भी बयान आया है। मीडिया से बात करते हुए कुमारस्वामी ने कहा है कि उनकी सरकार गिराने की साजिश रची जा रही है और ऐसा करने वाले सफल नहीं होंगे।

सरकार गिराने की साजिश

कुमारस्वामी ने कहा है कि मुझे पता है कि मेरी सरकार गिराने के लिए कोशिशें चल रही हैं। हालांकि, मैं अपनी कुर्सी बचाने से ज्यादा अच्छा काम करने पर जोर दूंगा। गौरतलब है कि सिद्धारमैया ने पिछले दिनों कहा था कि वे जनता के आशीर्वाद से एक बार फिर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनेंगे। इसे लेकर राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई हैं कि क्या वह कुमारस्वामी की सरकार गिराकर वापसी की बात कर रहे हैं।

सरकार गिराने की साजिश

कांग्रेस के सहयोग से सरकार

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने बनाई 2019 के लिए नई चुनावी टीम, बुजुर्ग सेनापतियों की भरमार

ये भी पढ़ें: राजस्थान में कटेंगे 60% भाजपा विधायकों के टिकट, ये है बड़ी वजह!

कर्नाटक में कांग्रेस के सहयोग से सरकार चल रही है, ऐसे में सिद्धारमैया के बयान ने सियासी गलियारों में खलबली मचा दी थी। खबरों के मुताबिक इस बयान पर विवाद बढ़ने के बाद सिद्धारमैया ने सफाई देते हुए कहा कि उनका मतलब था कि अगर अगले विधानसभा चुनाव में लोग उन्हें वोट देंगे तो वह सीएम बनेंगे। सिद्धारमैया का नाम लिए बिना कुमारस्वामी ने कहा कि मीडिया से पता चला कि कोई है जो मुख्यमंत्री बनने को तैयार है। और बीजेपी कह रही है कि 3 सितंबर को नया मुख्यमंत्री शपथ लेगा।

गुड गवर्नेंस के 100 दिन जल्द

ये भी पढ़ें: एक बार फिर करनी पड़ेगी ‘जेल यात्रा’, 30 अगस्त तक की मोहलत

कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि मेरी सरकार गिराने के लिए कोशिशें हो रही हैं, लेकिन ऐसा करने वाले सफल नहीं होंगे। मैं जल्द ही राज्य में अपनी गुड गवर्नेंस के 100 दिन पूरे कर लूंगा। वहीं जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष एएच विश्वनाथ ने तंज कसते हुए कहा कि अगर सिद्धारमैया सीएम बनते हैं तो मुझे सबसे ज्यादा खुशी होगी।

मैं जानता हूं कि वह किस पार्टी के या फिर किसके समर्थन से सीएम बनेंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: