अगर इंगलैंड दौरे पर नहीं गए कोहली तो इन पांच में से किसी एक को मिल सकता है मौका

अगर इंगलैंड दौरे पर नहीं गए कोहली तो इन पांच में से किसी एक को मिल सकता है

दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली गर्दन की चोट के कारण इंग्लिश काउंटी सरे नहीं खेल पाएंगे। इसकी पुष्टि बीसीसीआई ने कर दी है। दरअसल, कोहली को 17 मई को आईपीएल में हैदराबाद से मैच के दौरान गर्दन में चोट लग गई थी।

इसी के कारण वे काउंटी क्लब सरे से बाहर हो गए हैं। कोहली इंगलैंड दौरे के पहले अपनी तैयारी पुख्ता करना चाहते थे, लेकिन उन्हें बड़ा झटका लग गया है।

ऐसे में कोहली 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में ही शुरू हो रहे एक मात्र टेस्ट मैच से अपना नाम वापस ले लिया है। कोहली के टीम से बाहर होते ही इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि उनकी जगह टीम में कौन लेगा। ऐसे में पांच खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा तेज है, जिन्हें कोहली के बदले मौका मिल सकता है।

सूर्यकुमार यादव

आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन शानदार रहा है। वे अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत आईपीएल में छाए रहे। ऐसे में उन्हें चांस मिलने की संभावना है।

संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन भी इंडियन टीम में एंट्री के लिए अपनी प्रदर्शन से दावेदारी जता रहे हैं। उन्होंने इस बार के आईपीएल में 43.75 के औसत से 441 रन बनाए हैं।

श्रेयस अय्यर

वहीं, दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर का भी इस बार आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा रहा है। अय्यर ने इस साल आईपीएल में 411 रन बनाए हैं। ऐसे में इनकी दावेदारी भी मजबूत है।

मयंक अग्रावल

अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजो को भी पीछे छोड़ने वाले मयंक अग्रावल को भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता। आईपीएल में भले ही वह यादगार पारी खेलने में कामयाब नहीं रहे हो, लेकिन घरेलू मैच में वह अपने बल्ले से दम दिखा चुके हैं।

ऋषभ पंत

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी ऋषभ पंत का भी आईपीएल के दौरान प्रदर्शन शानदार रहा है। पंत ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। उन्होंने 14 मैचों में दिल्ली की ओर 684 रन बनाने वाले अकेले बल्लेबाज हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: