कोलकाता से हार कर राजस्थान का सफर खत्म, नाइट राइडर्स का आज सनराइजर्स से मुकाबला

0
52
राजस्थान का सफर खत्म, नाइट राइडर्स का आज सनराइजर्स से मुकाबला

 राजस्थान का सफर खत्म, नाइट राइडर्स का आज सनराइजर्स से मुकाबला

दिल्ली। आईपीएल में कोलकाता की टीम ने कोलकाता में राजस्थान को हरा दिया. एलिमिनेटर मुकाबले में मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रन से मात दी. इसी के साथ IPL सीजन 11 में राजस्थान का सफर खत्म हो गया.

कोलकाता नाइट राइडर्स का अगला मुकाबला क्वालिफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद से 25 मई को यानि आज कोलकाता के ईडन गार्डन ग्राउंड पर होगा.

IPL सीजन 11 में राजस्थान का सफर खत्म

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 169 रन बनाए. राजस्थान की टीम को 170 रनों का लक्ष्य मिला.

टारगेट को चेस करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 144 रन ही बना पाई और इस तरह मैच उसके हाथ से निकल गया. राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 38 गेंदों पर 50 रन बनाए.

अपनी पारी में संजू ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए. कप्तान अंजिक्य रहाणे ने 46 रन बनाए. राजस्थान रॉयल्स की टीम आखिर में 4 विकेट पर 144 तक ही पहुंच पाई और मैच उसके हाथ से निकल गया.

कोलकाता में राजस्थान को मिली इस हार के साथ ही आईपीएल सीजन-11 में रॉयल्स का सफर भी समाप्त हो गया.

ये भी पढ़ें: छक्का मार कर 7वीं बार फाइनल में चेन्नई, कोलकाता और राजस्थान का मैच आज

आखिरी 6 ओवर में बने 85 रन

कोलकाता के लिए पीयूष चावला ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए. कुलदीप यादव को एक और प्रसिद्ध कृष्ण को भी एक विकेट मिला.

कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान दिनेश कार्तिक ने बनाए. उन्होंने 38 गेंदों पर चार चौके और 2 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली.

दिनेश कार्तिक जब क्रीज आए तब कोलकाता का स्कोर 3 विकेट पर 24 रन था. मगर उन्होंने पारी संभाल लिया. जो आगे चलकर जीत में तब्दील हुआ.

कोलकाता के लिए शुभमन गिल ने भी 28 रन बनाए. रसेल ने उम्मीद के मुताबिक परफॉर्म किया. डेथ ओवरों में 25 गेंदों पर 49 बनाए. जिसमें 3 चौके और 5 छक्के शामिल हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आखिरी 6 ओवर में 85 रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.