कुत्तों और मच्छरों ने छीनी लालू की नींद, कहा- रातभर करते हैं अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन

#chara scam, #rjd, #rims, #lalu yadav, #jdu, #dogs
फाइल फोटो

रांची। चारा घोटाले में सजायाफ्ता और रिम्स में एडमिट लालू प्रसाद की कुत्तों ने नींद हराम कर दी है. कुत्तों के भौंकने और मच्छर की वजह से लालू को रातभर जागकर गुजारना पड़ रहा है. लालू ने कहा कि कुत्ते रातभर हॉस्पिटल कैंपस में अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन करते हैं.

कुत्तों और मच्छर ने हराम की नींद

हालात ये है कि रातभर उन्हें ठीक नहीं आ रही है. कुत्तों की भौंकने की आवाज से उनकी नींद खुल जाती है. अब भला एक तो तबीयत खराब है उसपर ये कुत्ते और मच्छर. गौरतलब है कि डॉक्टरों की सलाह पर लालू प्रसाद अपना इलाज रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान यानी रिम्स में इलाज करा रहे हैं. जिस कार्डियो वार्ड में उन्हें रखा गया है उसके पीछे मौजूद पोस्टमार्टम रूम के आसपास कुत्तों का जमावड़ा लगा रहता है. वहां रात भर कुत्ते भौंकते हैं जिसकी वजह से लालू प्रसाद को नींद नहीं आती है. लालू प्रसाद ने रिम्स प्रबंधन से मांग की है कि रिम्स के नए बने पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाए.

‘हम और साफ-सफाई करा देंगे’

इस मामले पर रिम्स के डायरेक्टर आर के श्रीवास्तव ने कहा कि अगर लालू प्रसाद संतुष्ट नहीं हैं तो हम और साफ-सफाई करा देंगे. ताकि कुत्ते उनकी नींद में खलल न डाले. लालू प्रसाद ने अपनी परेशानी बयां करते हुए कहा था कि रिम्स के मैदान में कुत्ते रात भर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन करते हैं.

शौचालय की बदबू से भी परेशान

दिल्ली से मुंबई और रांची तक अक्सर लालू प्रसाद के साथ दिखने वाले लालू के करीबी और आरजेडी विधायक भोला यादव ने कहा कि अगर उन्हें पेइंग वार्ड में जगह मिल जाए तो वहां उनका स्वास्थ्य जल्द बेहतर हो सकता है. साथ ही वे वहां आराम से टहल भी सकते हैं. भोला यादव ने कहा कि हम अपने पैसे पर पेइंग वार्ड लेना चाहते हैं. यहां पर लालू प्रसाद अस्पताल में कुत्तों के भौंकने के अलावा शौचालय की बदबू से भी परेशान हैं.

लालू की ‘खराब नींद’ पर भी तंज

कुत्तों की वजह से लालू को नींद नहीं आने की खबर मीडिया में आई तो जेडीयू कहां पीछे रहनेवाली थी. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने तंज कसते हुए ट्वीट किया कि अब देखिए. अभी तक तो अदालत से ही बाहर रहने का गुहार लगा रहे थे. अब कुत्ता और मच्छर से भी डर लगने लगा. महोदय आपके राज में बिहार की जनता भी डरी हुई थी. कहावत है न, बोए पेड़ बबूल का तो आम कहां से होए.

गौरतलब है कि अदालत में सरेंडर करने के बाद लालू यादव को मेडिकल सुविधा के लिए रांची रिम्स में भर्ती कराया गया है. लालू यादव को कार्डियो, किडनी इंफेक्शन, ब्लड प्रेशर, शुगर जैसी बीमारियां हैं. जिनका इलाज रांची रिम्स में किया जा रहा है. इसी ग्राउंड पर उन्हें कुछ दिनों के लिए जमानत भी मिली थी. डॉक्टरों के मुताबिक लालू यादव की हालात में थोड़ा सुधार हुआ है.

ये भी पढ़ें:

पटना जाकर लालू के पैर छुए थे कन्हैया, अब महागठबंधन की टिकट पर लड़ेंगे चुनाव!

लालू की बहू ऐश्वर्या की होने वाली है राजनीति में एंट्री, छपरा से लड़ सकती हैं चुनाव

‘खीर’ के लिए तो कुशवाहा ने 6 महीने पहले ही जलाया चूल्हा, लेकिन क्या ख्याली खीर से मिलेगी सियासी ‘मिठास’?

बिहार में कैसे पकती है सियासी ‘खीर’? आखिर उपेंद्र कुशवाहा को क्यों चाहिए इसका स्वाद?

क्या IAS के पोते को भी पिछड़ा माना जाएगा? सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: