लालू की बहू ऐश्वर्या की होने वाली है राजनीति में एंट्री, छपरा से लड़ सकती हैं चुनाव

1
8
lalu daughter in law aishwarya rai fight from chapra loksabha seat

छपरा से लड़ेंगी चुनाव

पटना। लालू प्रसाद यादव की बड़ी बहू ऐश्वर्या राय जल्द ही राजनीति में एंट्री कर सकती है। शादी के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि ऐश्वर्या की भी राजनीति में एंट्री होगी। ऐश्वर्या लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की पत्नी है। ऐश्वर्या के दादा दारोगा प्रसाद राय भी बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। वहीं, ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय भी महागठबंधन की सरकार में मंत्री रहे हैं।

छपरा से लड़ेंगी चुनाव

दरअसल, जो चर्चा है उसके मुताबिक ऐश्वर्या बिहार के छपरा से चुनाव लड़ेंगी। छपरा लालू परिवार का परंपरागत सीट है। लेकिन 2014 के चुनाव में ऐश्वर्या की सास राबड़ी देवी यहां से चुनाव लड़ी थीं। राबड़ी बीजेपी उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी से चुनाव हार गईं थी। रूडी से पूर्व यहां से लालू प्रसाद यादव खुद ही सांसद थे। लेकिन चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद उनकी सदस्यता खत्म हो गई थी। उसके बाद से राबड़ी देवी यहां से चुनाव लड़ रही हैं। हालांकि पिछले लोकसभा चुनाव में उनकी हार हो गई थी.

परंपरागत सीट छपरा

लेकिन राबड़ी छपरा से चुनाव नहीं जीत पाई। वहीं, लालू यादव अब चारा घोटाले मामाले में सजा काट रहे हैं। वहीं, राबड़ी देवी बिहार विधान परिषद में पार्टी की नेता हैं. ऐसे में यह चर्चा तेज है कि लालू परिवार इस बहू ऐश्वर्या राय को ही यहां से मैदान में उतारेगी। क्योंकि सक्रिय राजनीति में लालू यादव के दोनों बेटे और बेटी मीसा भारती ही हैं।

पूरा परिवार राजनीतिक

तेजस्वी और तेजप्रताप यादव विधायक हैं तो बेटी मीसा भारती राज्यसभा सांसद हैं। वहीं, लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी अब चुनावी राजनीति में जाना नहीं चाहती हैं। ऐसे में 2019 के चुनाव में राजद तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या को ही चुनावी मैदान में उतारेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लालू परिवार के करीबी लोगों ने बताया है कि ऐश्वर्या छपरा से चुनाव लड़ेंगी।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.