2019 में ये खिलाड़ी और एक्टर्स भाजपा की टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव, चल रही बात!

2
139
2019 में ये खिलाड़ी और एक्टर्स भाजपा की टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव, चल रही बात!

2019 में ये खिलाड़ी और एक्टर्स भाजपा की टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव, चल रही बात!

दिल्ली। मिशन 2019 को फतह करने लिए इस बार बीजेपी कई फॉर्मूले पर काम कर रही है। पार्टी की कोशिश है कि 2014 जैसी नहीं तो कम से कम सत्ता में वापसी लायक सीटें तो मिल ही जाएं। इन्हीं सब फॉर्मूले में से एक है सेलिब्रेटिज को चुनावी चौसर में उतारना।

इस बार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों से लेकर खेल जगत के फेमस चेहरे और समाज के अन्य हिस्से के लोकप्रिय चेहरों को 2019 में टिकट देने के लिए विचार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

बिहार: अमित शाह को नीतीश कुमार ने दिए 15 अगस्त तक का डेडलाइन?

ऐन चुनाव से पहले नीतीश के साथ महबूबा मुफ्ती वाला सलूक हो जाए तो…

‘दीदी’ के हाथ जोड़कर स्वागत का पीएम ने जताया आभार, घायल बच्ची का ऐसे बढ़ाया हौसला

भाजपा का नए चेहरों पर दांव?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भाजपा पद्म अलंकरण से सम्मानित लोगों, युवा इंटरप्रेन्योर, खिलाड़ियों, मनोरंजन जगत के लोगों, प्रशासिनक सेवा के लोगों को भी इस बार चुनावी मैदान में उतारने को सोच रही है। इसके साथ ही वैसे 120 सीटों पर पार्टी फोकस कर रही हैं, जहां कभी चुनाव नहीं जीती है। ऐसे में भाजपा चाहती है कि ऐसे क्षेत्रों में समाज के प्रबुद्ध लोगों को वहां उतारकर राजनीतिक सूचिता के साथ-साथ नई किस्म की राजनीति का आगाज करें। इसलिए संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत अमित शाह मशहूर हस्तियों से मिलते हैं।

भाजपा की लिस्ट में अक्षय कुमार भी?

खबरों के मुताबिक इस बार बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, अनुपम खेर और नाना पाटेकर को भाजपा टिकट दे सकती है। इनमें से अक्षय कुमार को पंजाब या दिल्ली, अनुपम खेर को दिल्ली और नाना पाटेकर को महाराष्ट्र से उम्मीदवार बना सकती है। क्योंकि 2014 में भी भाजापा ने इस तरह के उम्मीदवार उतारे थे और सभी की जीत हुई थी।

2014 में मिल चुकी है कामयाबी

भाजपा ने 2014 के चुनाव में भोजपुरी गायक मनोज तिवारी, गायक बाबुल सुप्रियो, बॉलीवुड अभिनेत्री किरण खेर, अभिनेता परेश रावल, ओलंपिक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़, पूर्व आर्मी चीफ वी के सिंह, पूर्व गृह सचिव आर के सिंह, स्तंभकार प्रताप सिन्हा, पूर्व आईपीएस सत्यपाल सिंह, पूर्व नौकरशाह उदित राज को चुनावी मैदान में उतारा था। इनमें से सभी की जीत हुई थी। इनमें से कई चेहरों को पीएम मोदी ने मंत्रिमंडल में भी जगह दी थी।

गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी और कांग्रेस, बॉलीवुड या खेल जगत के लोगों को चुनावी टिकट देती रही है। कांग्रेस ने भी 1984 में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को चुनावी मैदान में उतारा था। वो जीते भी थे लेकिन लंभी राजनीतिक पारी नहीं खेल पाए।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.