कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने नहीं खाया था नॉनवेज, जानें सच

#kailash, #mansarovar, #yatra, #kailash mansarovar yatra, #rahul gandhi, #non veg

दिल्ली। राहुल गांधी को लेकर छोटी-छोटी बातों पर विवाद हो जाता है. कभी उनके कपड़े तो कभी उनके खानों को लेकर मीडिया सुर्खियां बना देती है. कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर निकले राहुल गांधी की नेपाल में खाने को लेकर विवाद हो गया. वो वेज खाए थे कि नॉनवेज. इसे लेकर विवाद हो गया. हालांकि रेस्टोरेंट ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा कि राहुल गांधी ने 31 अगस्त को नॉनवेज नहीं खाया था.

नेपाली मीडिया आई नॉनवेज की खबर

#kailash, #mansarovar, #yatra, #kailash mansarovar yatra, #rahul gandhi, #non veg

नेपाल की राजधानी काठमांडू में आनंद भवन स्थित वूटू फूड बुटिक में राहुल गांधी ने खाना खाया था. इसी खाने को लेकर विवाद हो गया. नेपाली मीडिया में खबर आई कि राहुल गांधी ने नॉनवेज यानी मांसाहारी खाना खाया था. नेपाली मीडिया के मुताबिक राहुल गांधी ने इस रेस्टोरेंट की फेमस डिश नेवारी खाई जिसके तहत उन्होंने चिकन मोमो, चिकन कुरकुरे और बुंदेल की डिश ऑर्डर की थी. इसके बाद विवाद हो गया कि राहुल गांधी ने हिन्दुओं की भावनाओं से खिलवाड़ा किया. सोशल मीडिया ये मैसेज शेयर होने लगे.

बयान जारी कर रोस्टोरेंट की सफाई

हालांकि बाद में बूटू फूड बुटिक ने अपने फेसबुत पेज पर सफाई दी. रेसटोरेंट के अनुसार ”राहुल गांधी ने वेज खाना खाया था”. रेस्टोरेंट की तरफ से कहा गया कि ”मीडिया की तरफ से काफी पूछताछ की जा रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने वूटू में क्या खाया. उन्होंने मेन्यू देखकर शुद्ध शाकाहारी खाने का ऑर्डर किया. वूटू ने उनके खाने के संबंध में किसी मीडिया संस्थान को कोई बयान जारी नहीं किया है. राहुल गांधी ने वूटू रेस्टोरेंट की फेमस वेज थाली संडेको वेज प्लेटर ऑर्डर की थी. इसमें कई तरह की सब्जियां और साग परोसी जाती है. रेस्टोरेट के अनुसार राहुल गांधी ने अचारी आलू और सादा खाना खाया था. जिसमें क्रिस्पी कॉर्न वैगरह शामिल था”.

#kailash, #mansarovar, #yatra, #kailash mansarovar yatra, #rahul gandhi, #non veg

वेज-नॉनवेज पर आमने-सामने

#kailash, #mansarovar, #yatra, #kailash mansarovar yatra, #rahul gandhi, #non veg

हालांकि विवाद यहीं नहीं थमा वूटू रेस्टोरेंट के एक वेटर ने एक इंडिया चैनल से कहा कि उन्होंने नेवारी डिश खाई थी जिसके तहत उन्होंने चिकन मोमो, चिकन कुरकुरे और बुंदेल की डिश ऑर्डर की थी. अब बीजेपी राहुल गांधी पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा रही है. तो कांग्रेस इसे अफवाह बताते हुए राहुल की कैलाश मानसरोवर यात्रा में विघ्न डालने वाला कार्य बताया है. कांग्रेस ने कहा कि जब रेस्टोरेंट प्रबंधन ने कह दिया कि राहुल गांधी ने शुद्ध शाकाहारी खाना खाया तो फिर विवाद बेकार है. ये बीजेपी का एजेंडा है. राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा में बीजेपी विघ्न पैदा करना चाहती है. ये देव और दानवों की लड़ाई है.

कर्नाटक चुनाव में किया था एलान

#kailash, #mansarovar, #yatra, #kailash mansarovar yatra, #rahul gandhi, #non veg

राहुल के खाने के लेकर ये पहली बार विवाद नहीं हुआ है इससे पहले भी कर्नाटक चुनाव के दौरान भी मंदिर जाने से पहले राहुल पर नॉनवेज खाने की अफवाह फैलाई गई थी. हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई थी. 12 दिनों की कैलाश मानसरोवर यात्रा पर राहुल गांधी हैं. वो दिल्ली से 31 अगस्त को नेपाल के काठमांडू पहुंचे थे. काठमांडू से ही राहुल गांधी चीन की तरफ गए.

दरअसल कर्नाटक चुनाव में प्रचार के दौरान 26 अप्रैल को राहुल गांधी का विमान अचानक सैकड़ों फीट नीचे आ गया था. उसमें तकनीकी खराबी आ गई थी. हालांकि बाद में विमान संभल गया और सुरक्षित लैंडिंग की. घटना के तीन दिन बाद 29 अप्रैल को राहुल गांधी ने एक रैली में घोषणा की थी कि वो कैलाश मानसरोवर की यात्रा करना चाहते हैं. कैलाश मानसरोवर की ये कठिन यात्रा हर साल जून और सितंबर बीच आयोजित की जाती है. इसे हिन्दू पुराण में भगवान शिव का निवास माना जाता है. ये तिब्बत के हिमालय में स्थित है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: