…जब एसपीजी जवान ने कुत्ते को मारी लात, राहुल की आंखें हुई ‘लाल’

0
4
#crude oil, #crude oil rate in india, #rahul gandhi, #bharat band

#crude oil, #crude oil rate in india, #rahul gandhi, #bharat band

दिल्ली। हाल ही में कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौटे राहुल गांधी का भारत बंद के दौरान ‘पेट लवर’ वाला मिजाज दिखा. जब भीड़ में घुसे कुत्ते को एसपीजी जवान ने लात मारी तो राहुल गांधी के चेहरे पर नाराजगी साफ दिखी. राहुल गांधी खुद भी डॉग रखे हैं तो उस डॉग की परेशानी समझते हुए उसे जाने का रास्ते देने की अपील करते दिखे.

मंच और मीडिया में फंसा कुत्ता

दरअसल पेट्रोल-डीजल और दूसरे कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने मोदी सरकार के खिलाफ भारत बंदा किया था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजघाट से रामलीला मैदान तक पैदल मार्च कर धरना दिया. इस दौरान मंच पर तमाम विपक्षी दलों के नेता भी मौजूद थे. सभी नेता एक-एक कर मोदी सरकार के खिलाफ अपनी बात रख रहे थे. विपक्ष का सांकेतिक प्रदर्शन सांकेतिक लम्हों में था. रोड के एक तरफ मंच और दूसरी तरफ बैरिकेड के पीछे मीडिया के कैमरे लगे थे. इसी बीच भूरे रंग का एक कुत्ता, लंगड़ाता हुआ मंच और मीडिया के बीच में आ गया. तभी सुरक्षा में तैनात एसपीजी के जवान और दिल्ली पुलिस के सुरक्षा कर्मी हरकत में आ गए. एक पैर से लंगड़ाता हुआ कुत्ता घबराकर इधर-उधर भागने लगा. लेकिन बैरिकेडिंग और कार्यक्रम के शोर में उसे बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिल पा रहा था.

…तब दिखा राहुल का ‘पीडी प्रेम’

कुत्ता परेशान था. उसे निकलने की जगह नहीं मिल रही थी. तभी अचानक एसपीजी के एक जवान ने कुत्ते को भगाने की नियत से उसे लात मार दी. कुत्ता कांय-कांय करने लगा. इसके बाद मंच पर बैठे नेताओं की नजर उस पर पड़ी. सुरक्षाकर्मी की हरकत को देखकर अचानक राहुल गांधी खड़े हो गए. हाथ से इशारा करने लगे. राहुल के चेहरे से नाराजगी साफ झलक रही थी. राहुल गांधी के पास भी पालतू कुत्ते हैं. इनमें ‘पीडी’ नाम का कुत्ता राहुल गांधी का फेवरेट है. कुछ महीने पहले बहुत सुर्खियों में रहा था. राहुल ने उसका वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर अपलोड किया था.

…फिर आराम से गया कुत्ता

कुत्ते को लेकर जवान का सलूक राहुल गांधी को नागवार गुजरा. मौके की नजाकत और राहुल की मूड को भांपते हुए कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने माइक संभाला और सुरक्षकर्मियों से कहता कि वो कुत्ते को आराम से जाने दें. तब सुरक्षाकर्मियों ने कुत्ते को बिना मारे-पीटे वहां से जाने दिया. इससे पहले भी कई बार राहुल के गाड़ी चलाते वक्त साथ की सीट पर उनके पालतू कुत्ते के बैठे देखा गया है.

पिछले 15 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल लगातार जारी है. सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 23 पैसे बढ़कर 80 रुपए 73 पैसे पर पहुंच गया. जबकि डीजल के दामों में 22 पैसे का इजाफा हुआ और ये 72 रुपए 83 पैसे प्रति लीटर हो गया. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत बढ़कर 88 रुपए 12 पैसे और डीजल 77 रुपए 32 पैसे प्रति लीटर की दर पर बेचा जा रहा है. कांग्रेस और 20 दूसरी विपक्षी पार्टियों ने इसी मुद्दे पर एक दिन का भारत बंद बुलाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.