Bengal Election: अमित मालवीय के दावे पर अब क्या कह रहे प्रशांत किशोर? क्या है ‘क्लबहाउस’ चैट के दावे का सच

0
259
PK

‘प्रशांत किशोर (PK) ने अमित मालवीय से पूरा चैट सार्वजनिक करने को कहा है। प्रशांत किशोर ने कहा है कि बीजेपी अपने मतलब की चीज प्रचारित कर रही है।‘

बंगाल में चौथे चरण का मतदान चल रहा है। ऐसे में बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय का दावा एक बड़े सियासी हलचल की तरह ही है जिसके मुताबिक क्लबहाउस ओपन चैट में प्रशांत किशोर (PK) ने टीएमसी के आंतरिक सर्वे में बीजेपी की जीत के पक्ष में रुझान आने की बातें कही हैं। इस दावे पर प्रशांत किशोर ने भी प्रतिक्रिया दी है। प्रशांत किशोर ने कहा है कि बीजेपी बातचीत के महज एक हिस्से को प्रचारित कर रही है। उन्होंने अपील की है कि बीजेपी पूरी बातचीत को सार्वजनिक करे।

क्या कहा प्रशांत किशोर (PK) ने

Bengal Election: क्या टीएमसी के सर्वे में जीत रही है बीजेपी?…

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अमित मालवीय के दावे पर प्रशांत किशोर (PK) ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उनकी क्लबहाउस की एक बातचीत को बीजेपी अपने नेताओं के दावों से ज्यादा गंभीरता से ले रही है। उन्होंने ये भी कहा कि वो चाहते हैं कि बीजेपी इस बातचीत के एक हिस्से का इस्तेमाल न करे बल्कि पूरी बातचीत सार्वजनिक कर दे।

क्या है अमित मालवीय का दावा?

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) ने ट्वीट कर इस बात का दावा किया है कि क्लबहाउस (Clubhouse) की एक पब्लिक चैट पर ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार ने स्वीकार किया है कि टीएमसी के आंतरिक सर्वे में भी बीजेपी (Bjp) जीत रही है।

अमित मालवीय के मुताबिक दीदी के चुनावी रणनीतिकार (PK) को इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि उनकी चैट ओपन है और इसे कई लोग सुन रहे हैं। इस दौरान चुनावी रणनीतिकार ये कह रहे थे वाम दलों, कांग्रेस और टीएमसी ने हालात को देखते हुए 20 सालों से मुस्लिम तुष्टीकरण (Muslim appeasement) को तवज्जो दी है। पीके को बिलकुल अहसास नहीं था कि लोग उन्हें सुन रहे हैं और काफी गुस्से में हैं।

दीदी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने ये भी माना कि मोदी के पक्ष में वोटों का ध्रुवीकरण हो रहा है, टीएमसी के खिलाफ एंटी-इनकंबेंसी है और दलित (जिनकी आबादी तकरीबन 27 फीसदी है) भी बीजेपी को वोट देंगे। बीजेपी की चुनावी मशीनरी के लिए एससी वोट बड़ा फैक्टर है।

पहले भी आई-पैक के सर्वे को टीएमसी ने बताया था फ्रॉड

हाल ही में मार्च में टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (PK) की कंपनी I-PAC का एक सर्वे सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। इस सर्वे में भी बीजेपी की जीत दिखाई गई थी। इस रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया था कि ममता बनर्जी नंदीग्राम की सीट हारनेवाली हैं।

लीक हुए सर्वे में दूसरे चरण की 30 सीटों को लेकर भी सर्वे था जिसमें ये बताया गया था कि बीजेपी इसमें 23 सीटें हासिल करेगी और टीएमसी के खाते में महज 5 सीटें आएंगी। हालांकि तब टीएमसी ने इसे खारिज करते हुए सर्वे को ही फ्रॉड बताया था।

पहले क्या कहा था प्रशांत किशोर (PK) ने

हाल ही में प्रशांत किशोर ने कहा था कि बंगाल में बीजेपी 5 रणनीति पर काम कर रही है। प्रशांत (PK) ने कहा था कि बीजेपी की पहली रणनीति ध्रुवीकरण है, दूसरी रणनीति दीदी की छवि को बिगाड़ना और लोगों में गुस्सा पैदा करना है। प्रशांत के मुताबिक बीजेपी की तीसरी रणनीति टीएमसी को एक दल के तौर पर वेंटिलेटर पर साबित करना है। चौथी रणनीति दलित वोटरों को अपनी तरफ करना और पांचवीं रणनीति बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक है यानी पीएम मोदी की लोकप्रियता को भुनाना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.