iPhone Xs, Xs Max और Xr लॉन्च, 28 सितंबर से शुरू होगी भारत में बिक्री, जानें कीमत

#apple, #iPhones, #iPhones Xs, #iPhones Xs Max, #iPhones Xr

दिल्ली। दिग्गज कंपनी एप्पल ने आईफोन सीरीज के तीन नए फोन लॉन्च किए हैं। जिसमें Apple iPhone Xs, iPhone Xs Max और iPhone Xr है। तीनों मॉडल की भारत में बिक्री 28 सितंबर से शुरू होगी। कंपनी मेगा लॉन्चिंग इवेंट के अवसर पर सभी नए फोनों की कीमत और खासियत बताई हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि इन तीनों फोनों में खासियत क्या है।

नए iPhone की खासियत

सबसे पहले कंपनी ने आईफोन Xs को लॉन्च किया। इसमें IP68 वॉटर रेजिस्टेंस की सुविधा है। कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि यह सबसे अडवांस्ड आईफोन है। iPhone Xs तीन कलर्स गोल्ड, सिल्वर और स्पेस ग्रे में होगा। इसकी स्क्रीन 5.8 इंच की होगी, जबकि iPhone Xs Max में 6.5 इंच की स्क्रीन दी गई है। दो आईफोन्स में सुपर रेटिना डिस्प्ले और 3D टच फीचर दिया गया है।

कंपनी के अनुसार iPhone Xs पुराने आईफोन एक्स का अपग्रेड है, वहीं iPhone Xs Max आईफोन एक्स का बड़ा वेरियंट है। यह अब तक का सबसे तेज आईफोन भी है। नए आईफोन्स में A12 बायोपिक चिप दी गई है। यह एक 6-कॉर प्रोसेसर है। इसके कारण नया आईफोन पुराने से 30 फीसदी ज्यादा तेज होगा।

नए A12 प्रोसेसर के जरिए Animoji, फोटोज और पोट्रेट मोड भी पहले से और बेहतर काम करेगा। दोनों ही आईफोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें से एक 12 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल सेंसर और दूसरा 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस होगा। दोनों ही सेंसर्स OIS के साथ होंगे। दोनों आईफोन्स में 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

#apple, #iPhones, #iPhones Xs, #iPhones Xs Max, #iPhones Xr

iPhone Xs और Xs Max में ड्यूल सिम

इसके अलावे iPhone Xs और Xs Max में ड्यूल सिम और ड्यूल स्टैंडबाय के साथ आएंगे। इसमें ई-सिम टेक्नॉलाजी भी दी गई है, जो ऐपल वॉच सीरीज 4 और आईपैड्स का भी हिस्सा रही हैं।

इन दोनों के बाद Apple iPhone Xr को लॉन्च किया है। यह मॉडल 6.1 इंच के डिस्प्ले और A12 बायोनिक चिप के साथ आएगा। कंपनी ने दावा किया है कि आईफोन Xr की बैटरी लाइफ पुराने आईफोन 8 प्लस से 1.30 घंटा ज्यादा चलेगी। यह डिस्प्ले नॉच और एलसीडी डिस्प्ले के साथ है। 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। वहीं, इस फोन में एक रियर कैमरा दिया गया है।

कीमतें भी जान लीजिए

कंपनी के अनुसार भारतीय बाजार में नए आईफोन की कीमत कुछ यूं रहेगी। iPhone Xs की कीमत 99,900, iPhone Xs Max की कीमत 109,900, iPhone Xr की कीमत 79,900 रहेगी। ये सभी कीमत शुरुआती मॉडल के हैं, जिसकी मेमोरी 64GB रहेगी।

One Comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: