Apple Watch Series 4 भी लॉन्च, हार्ट की भी बताएगी रिपोर्ट, जानें इसकी खूबियां

0
46
#apple watch, #apple, #iPhones, #apple iphone price

#apple watch, #apple, #iPhones, #apple iphone price

दिल्ली। एप्पल ने तीन नए आईफोन के साथ ही एप्पल वॉच सीरीज 4 को भी लॉन्च किया है। इस नई घड़ी में कंपनी ने ढेर सारी फीचर्स दिए हैं। खासकर कंपनी ने इस बार कई हेल्थ फीचर्स भी दिए हैं, जिनकी खूबियां आपको हैरान कर देंगी। एप्पल लॉन्च इवेंट में सबसे पहले इस घड़ी पर से ही पर्दा उठाया गया।

दुनिया की नंबर एक स्मार्ट वॉच

#apple watch, #apple, #iPhones, #apple iphone price

ये भी पढ़ें: iPhone Xs, Xs Max और Xr लॉन्च, 28 सितंबर से शुरू होगी भारत में बिक्री, जानें कीमत

इवेंट की शुरुआत में सीईओ टिम कुक ने बताया कि Apple Watch दुनिया की नंबर एक स्मार्ट वॉच है। एप्पल की नई वॉच सीरीज में तीन नए हार्ट फीचर हैं, जैसे लो हार्ट रेट, हार्ट रिदम और ईसीजी दिए गए हैं। ECG की फीचर के जरिए आप कभी अपनी हार्ट हेल्थ को चेक कर सकते हैं। इलेक्ट्रोकॉर्डियोग्राम फीचर वाला यह पहला प्रॉडक्ट एप्पल की तरफ से पेश किया गया है।

गिरने पर तुरंत इमर्जेंसी कॉल

#apple watch, #apple, #iPhones, #apple iphone price

ये भी पढ़ें: ये हैं एशिया के टॉप 10 अमीर व्यक्ति, जानें, कौन भारतीय है नंबर वन

इस नई वॉच में 30 फीसदी बड़ी स्क्रीन दी गई है। साथ ही इसे यूजर के लिए रीडिजाइन किया गया है। नई वॉच का साइज 44mm है। Apple Watch Series में एक नया फीचर दिया गया है। अगर आपने इसे पहना हुआ है और आप गिर जाते हैं तो तुरंत इमरजेंसी कॉन्टैक्ट्स को कॉल चली जाएगी कि आप गिर गए हैं।

यह नई वॉच पहली से ज्यादा पतली होगी। यह नई डिस्प्ले, नए हार्ट मॉनिटरिंग फीचर के साथ पेश की गई है। इस बार वॉच में इलेक्ट्रॉनिक हार्ट सेंसर इनबिल्ड है, जिसे डिजिटल डिवाइस के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि माना जा रहा है।

कीमत करीब 29 हजार रुपये

#apple watch, #apple, #iPhones, #apple iphone price

ये भी पढ़ें: 34 रुपए में पेट्रोल और 37 रुपए में डीजल विदेशों में बेच रही भारत सरकार

इसमें नए माइक और स्पीकर के अलावा पहले से बेहतरर कनेक्टिविटी, परफॉर्मेंस और नया वॉच फेस दिया गया है। इस बार इसके स्पीकर्स 50 फीसदी ज्यादा लाउड हैं। बात की जाए बैटरी की तो इसकी बैटरी लाइफ 18 घंटे की है। जीपीएस के साथ एप्पल वॉच सीरीज 4 की कीमत करीब 29 हजार रुपये से शुरू होगी। वहीं, LTE वेरियंट की कीमत करीब 36 हजार रुपये से शुरू होगी। इसके अलावा एप्पल वॉच सीरीज 3 अब करीब 20 हजार रुपये में उपलब्ध होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.