Bihar Police के बेड़े में जल्द दिखेंगी लग्जरी गाड़ियां, अपाचे, अर्टिगा और बोलेरो से होगी गश्ती

0
146
Bihar Police

मेट्रो सिटी की तरह पटना की पुलिस अर्टिगा पर गश्त करती नजर आएगी। बिहार पुलिस (Bihar Police) के बेड़े में लग्जरी गाड़ियों को शामिल किया जा रहा है। पहली बार बिहार पुलिस के लिए इस तरह की पहल की गई है।

Khesari lal Yadav: हीरोगीरी गया पानी लेने, खेसारी लाल यादव और सलमान खान कर रहे धान की रोपाई

जीप की जगह अब अर्टिगा, बोलेरो और अपाचे जैसी लग्जरी गाड़ियां खरीदी जा रही हैं। फिलहाल राज्य के शहरी थानों (टाउन थाना) को ये गाड़ियां दी जाएगी। अर्टिगा के अलावा पुलिस के लिए दूसरी गाड़ियां भी खरीदी जा रही हैं। मोटरसाइकिलें भी जिला पुलिस को मिलनेवाली है।   

Bihar Police की 80 अर्टिगा और 299 बोलेरो की खरीदारी

बिहार पुलिस (Bihar Police) मुख्यालय के मुताबिक फिलहाल 80 अर्टिगा की खरीद हुई है। राज्य में 40 पुलिस जिला हैं। ये गाड़ी सभी जिलों के टाउन थाने को दी जाएगी। फिलहाल एक थाने को 2-2 अर्टिगा देने की तैयारी है। बाद में अगर ऐसी और भी गाड़ियां खरीदी जाती हैं तो उसे शहर के दूसरे थानों को दिया जाएगा। इसके अलावा करीब 299 बोलेरो की खरीद होगी। यह भी जिला पुलिस को मिलेगी।

सुंदर पिचाई की सैलरी भारत के हेल्थ रिसर्च बजट से भी ज्यादा, जानकर हैरान रह जाएंगे

302 हाई स्पीट अपाचे बाइक भी मिलेगी

681 छोटी-बड़ी गाड़ियों की खरीद होनी है। इनमें 379 चारपहिया शामिल हैं। इसके अलावा 302 अपाचे मोटरइकिल भी बिहार पुलिस (Bihar Police) के लिए खरीदी जा रही है। ये गाड़ियां जिला पुलिस को दी जाएंगी और वहां से इसे थानों को भेजा जाएगा। वाहन खरीद के लिए राज्य सरकार ने 33 करोड़ा 3 लाख रुपए दिए थे।

बड़ी-बड़ी बातें करने वाले संदीप माहेश्वरी को कितना जानते हैं? आजकल…

पुरानी गाड़ियों की जगह नई-नई गाड़ियां

बिहार में कुल 1 हजार 64 थाने हैं। पिछले साल गृह विभाग के आदेश पर पुरानी पड़ चुकी गाड़ियों की जांच कराई गई थी। जो गाड़ियां मरम्मत के लायक थीं, उन्हें रिपेयर करवाया गया और जो एकदम बेकार थी, उन्हें कैंसिल कर दिया गया। रद्द की गई गाड़ियों की संख्या 681 थी, इसी की जगह पर नई गाड़ियों की खरीदी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.