पहली 10 गेंद पर 0 रन ही बनाए थे वॉटसन, फिर शतक ठोक बनाया रिकॉर्ड जो पहले नहीं बना था

1
91
फाइनल में महज 51 गेंदों शतक ठोका

फाइनल में महज 51 गेंदों शतक ठोका

दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में शेन वॉटसन के तूफान ने सनराइजर्स हैदराबाद के मजबूत बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ा दी। वॉटसन ने फाइनल में महज 51 गेंदों शतक ठोका। वॉटसन ने आठ छक्के और सात चौकों की मदद से आईपीएल 2018 में अपना दूसरा शतक जड़ा। आईपीएल करियर में वॉटसन ने चौथा शतक जड़ा है।

फाइनल में महज 51 गेंदों शतक ठोका

लेकिन उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड भी बनाया है जो आईपीएल के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं बना था। वॉटसन आईपीएल फाइनल में चेज करते हुए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

वॉटसन से पहले साल 2014 में रिद्धिमान साहा ने भी शतक लगया था लेकिन उन्होंने ये पारी पहले बल्लेबाजी करते हुए खेली थी। शेन वॉटसन चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए दो शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सुरेश रैना ने ये कारनामा किया है।

हालांकि मैच के दौरान वॉटसन की शतकीय पारी की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही थी। वॉटसन ने अपनी पहली 10 गेंदों पर खाता तक नहीं खोला था।

भुवनेश्वर कुमार के पहले ओवर में वॉटसन जूझते नजर आए और उन्होंने वो ओवर मेडन खेल दिया, लेकिन ये तूफान से पहले की खामोशी थी। वॉटसन ने गेंद पर नजरें जमने के बाद हैदाराबाद के होश उड़ा दिए।

फाइनल में लगा छक्कों की हैट्रिक

वॉटसन ने छठे ओवर में संदीप शर्मा की गेंद पर अपनी पहली बाउंड्री लगाई। उसके बाद अगले ओवर में सिद्धार्थ कौल की गेंद पर उन्होंने अपना पहला सिक्स जड़ा। कौल के इस ओवर में उन्होंने दो चौके भी जड़े।

वॉटसन ने 33 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। ये बल्लेबाज यहीं नहीं रुका, 13वें ओवर में वॉटसन ने अपना विकराल रूप दिखाया। संदीप शर्मा की दूसरी गेंद पर चौका लगाने के बाद वॉटसन ने उनकी अगली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़ दिए। इस ओवर में वॉटसन ने 27 रन बटोरे और चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत यहीं से तय हो गई।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.