बाबा रे बाबा…! ‘जलेबी बाबा’ के 120 अश्लील कांड

2
489
बाबा रे बाबा...! 'जलेबी बाबा' के 120 अश्लील कांड

बाबा रे बाबा...! 'जलेबी बाबा' के 120 अश्लील कांड

दिल्ली। बाबा रे बाबा…कैसे-कैसे बाबा…तौबा-तौबा…ऐसे बाबाओं से तौबा…बचना…बचना…ऐसे बाबाओं से बचना…जलेबी बाबा से तो जरुर बचना. बाबाओं की गुनाह समाज और भरोसे का कत्ल कर रहे हैं. आजकल एक नया बाबा ‘चर्चा’ में है. वो है ‘जलेबी बाबा’. उसके गुनाह जानेंगे तो दांतों तले उंगलिया दबा लेंगे.

‘जलेबी बाबा’ का बैकग्राउंड

वैसे तो हरियाणा के कई बाबा देश-दुनिया में ‘नाम’ बटोर चुके हैं. मगर अब एक नया बाबा ‘नए’ कारनामे के साथ ढोंग के बाजार में सुर्खियां बटोर रहा है. इसकी कारस्तानी जानेंगे तो आप भी हैरान हो जाएंगे. पहले इसका नाम और काम जान लीजिए. बिल्लू जलेबी वाला से इसका नाम आखिर जलेबी बाबा क्यों और कैसे पड़ा? इसके पीछे भी एक लंबी-चौड़ी कहानी है.

फतेहाबाद जिले के टोहना कस्बे में बाबा अमरपुरी उर्फ जलेबीवाला का आश्रम है. करीब 20 साल पहले इसी इलाके में वो रेहड़ी पटरी पर जलेबी और पकौड़ी का दुकान (ठेला) लगाता था. ठीक वैसे ही जैसे आप किसी शहर या बाजार में किसी ठेले वाले को जलेबी और पकौड़ी का दुकान लगाते देखते हैं. उसकी दुकान से एक पाव या आधा किलो जलेबी या पकौड़ी खरीदते हैं. कभी उसी के दुकान पर रोड किनारे खड़े हो कर खा लेते हैं तो कभी बाल-बच्चों के लिए लेकर घर भी चले आते हैं.

पास में ही किसी झुग्गी-झोपड़ी में बिल्लू रहता था. इसका ये धंधा कुछ दिनों तक चला. मगर शातिर बिल्लू को जलेबी बेचकर पेट पालने में मजा नहीं आ रहा था, तभी इसकी बीवी गुजर गई. इसके बाद ये पंजाब के अपने गांव लौट गया. मगर 2 साल बाद ये फिर टोहना लौटा. इस बार वो रेहड़ी-पटरी वाला बिल्लू नहीं बल्कि जलेबी बाबा बनकर डेरा जमा लिया. धीरे-धीरे वो जलेबी बाबा कहलाने लगा. बालकनाथ मंदिर में इसने अपनी पैठ जमाई. झाड़-फूंक और प्रेतबाधा दूर करने के नाम पर इसने महिलाओं को ठगना शुरू किया.

इसके यहां आनेवालों में महिलाओं की तादाद बहुत ज्यादा होती थी. अब जलेबी बाबा की दुकान चल निकली थी. पैसा ऐंठना भी शुरू कर दिया था. पैसा जमाकर इसने रिहायशी इलाके में एक आश्रम बनवाया. बैनर-पोस्टर लगावाया. इसके पास दूर-दूर से पैसेवाले घरों की महिलाएं अपनी दुखड़ा लेकर आने लगी. मगर इस लालची का इससे भी मन नहीं भरा तो इसने टोहना के आश्रम में एक गुफा वाला कमरा बनवाया. उसको सीसीटीवी से लैस कराया. फिर शुरू किया पापा का काम.

‘जलेबी बाबा’ के 120 अश्लील कांड

फिलहाल जलेबी बाबा पुलिस और जेल का चक्कर काट रहा है. महिलाओं के अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करने का आरोप है. इसके पास से महिलाओं की 120 अश्लील वीडियो मिला है. एक पीड़ित महिला के मुताबिक आरोपी बाबा एक बार रेप के आरोप में 9 महीने जेल की सजा काट चुका है. वो तंत्र-मंत्र के जरिए महिलाओं को अपना शिकार बनाता था.उसके पास महिलाएं परेशानी लेकर आती थीं. कोई घरेलू कलह से दुखी होता तो कोई बीमारी से परेशान होता. झाड़-फूंक और तंत्र-मंत्र के नाम पर उन्हें नशील पदार्थ खिलाकर उनके साथ रेप करता था.

इस दौरान अपने गुफा वाले कमरे में महिलाओं का वीडियो बना लेता था. इसके बाद उन्हें ब्लैकमेल करते हुए उन्हें हवस का शिकार बनने के लिए मजबूर करता था. उनसे पैसा ऐंठता था. इस बीच 2 महिलाओं ने उसकी काली करतूत का खुलासा कर दिया. अब जलेबी बाबा तंत्र-मंत्र की जगह पुलिस-पुलिस खेल रहा है.