शिव की भक्ति के नाम पर गुंडागर्दी का लाइसेंस! यूपी में कांवड़ियों ने कई जगहों पर मचाया कोहराम

#group #of #kanwariyas #vandalized #a car #car #in #up

दिल्ली। सावन के महीने में पूरे देश के कई हिस्सों में कांवड़ यात्रा निकलता है। लेकिन इस नाम पर पिछले कुछ सालों से कांवड़ियों के द्वारा गुंडागर्दी की जा रही है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या इन्हें धर्म के नाम पर गुंडागर्दी का लाइसेंस मिल गया है।

कांवड़ियों का कोहराम

पहले दिल्ली, उसके बाद बुलंदशहर और अब मुजफ्फरनगर में कुछ बेलगाम कांवड़ियों का हुड़दंग जारी है। अब उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों की गुंडागर्दी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में 15 से 20 कांवड़ियों की गुंडागर्दी का एक समूह एक कार पर हमला करता हुआ और हुंडदंग मचाता दिख रहा है।

ये भी पढ़ें:

साल का आखिरी सूर्यग्रहण आज, इन राशियों के लिए अशुभ

जानें, क्या है शिव की प्रिय कांवड़ यात्रा का रहस्य, इससे जुड़ी मान्यताएं

आर मने रैट, रैट मने चूहा…देखिए सियासत के इन प्रपंची चूहों की रैट रेस

वीडियो में कांवड़िये कार का शीशा तोड़ रहे हैं और उसके रखे सामान को उठा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि घटना के वक्त कार में तीन बच्चे भी मौजूद थे। कांवड़ियों के तोड़फोड़ को देखते हुए बच्चे बुरी तर डर गए और रोने लगे।

मामूली घटना पर तोड़फोड़

दरअसल, मुजफ्फरनगर के भगत सिंह रोड से गुजर रहे अंकुर जैन नाम के एक चश्मदीद ने बताया कि कार में दो शख्स और तीन बच्चे मौजूद थे। कार अचानक से एक कांवरिये से हलकी टकरा गई थी। कुछ ही मिनटों में कांवड़ियों का पूरा हुजूम वहां उमड़ पड़ा। और करीब 20 की संख्या में पहुंचे कांवड़िये ड्राइवर को पीटने लगे और कार को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया।

वहीं, इससे पहले उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भी एक पुलिस की गाड़ी पर कांवड़ियों के हमले के तस्वीरें वायरल हुई थीं। बुलंदशहर के बुगरइसी गांव में कांवड़ियों और स्थानीय लोगों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। इस दौरान जब किसी ने यूपी डायल 100 पर कॉल करके पुलिस की गाड़ी बुलाई तो कांवड़िये पुलिस की गाड़ी पर ही टूट पड़े।

ये भी पढ़ें:

क्या चाहते हैं श्री अयप्पा स्वामी ? महिलाओं पर पाबंदी को लेकर SC में वकील की दलील

‘चैलेंज’ के चक्कर में चली जाती है जान, पुलिस की एडवाजरी भी नहीं आती काम

#group #of #kanwariyas #vandalized #a car #car #in #up

कई राज्यों में कांवड़ यात्रा

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में कांवड़ यात्रा की परंपरा है। इस दौरान देश के विभिन्न मंदिरों में भगवान भोले पर जल अर्पण करने कांवड़िएं जाते हैं। इस दौरान उन रूटों पर पूरी व्यवस्था अस्त व्यस्त हो जाती है। ट्रैफिक से लेकर पुलिस को सुरक्षा देने में पसीने छूटने लगते हैं। इसके साथ ही उन जगहों पर आमलोगों की परेशानी भी बढ़ जाती है। पिछले कुछ सालों में हुड़दंग की वजह से पुलिस के सामने एक नई मुश्किल खड़ी हो गई है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: