रेहम से रिश्तों को लेकर इमरान खान को अब क्यों हो रहा अफसोस?

रेहम से रिश्तों को लेकर इमरान खान को अब क्यों हो रहा अफसोस?

दिल्ली। शादी भी बड़ी अजीब चीज है. शादी नहीं होने पर परेशानी. शादी होने पर परेशानी. शादी के बाद रिश्तों में गड़बड़ी पर परेशानी. शादी टूटने की वजह पर परेशानी. शादी टूट जाने पर परेशानी. फिर दूसरी शादी होने पर परेशानी. दूसरी शादी टूट जाने पर सबसे बड़ी परेशानी. तीसरी शादी को लेकर भी परेशानी. फिर तीसरी शादी टूट जाने का अफसोस. शादी से न जाने कितने लोगों को, कितनी परेशानियां होती है. क्रिकेटर से सियासतदान बने और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार इमरान खान भी आजकल एक टूटी हुई शादी से परेशान हैं.

ये भी पढ़ें:

मरियम को क्या-क्या सुविधाएं मिलती…जिसे लेने से उन्होंने इनकार कर दिया

 राजनीति में मरियम की तूती, अरबपति है नवाज शरीफ की यह खूबसूरत बेटी

फिर लौटे पाकिस्तानी पत्रकार चांद नवाब, इस बार पान के चक्कर में फंस गए

‘रेहम से शादी सबसे बड़ी भूल’

अपनी तीसरी शादी को लेकर इमरान खान ने एक हैरतअंगेज खुलासा खुलासा किया. साथ ही अपनी दूसरी शादी के बारे में उन्होंने कहा कि ”रेहम खान से शादी करना उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी भूल थी”. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ इमरान खान ने पत्रकार रेहम खान से दूसरी शादी की थी. पाकिस्तान में जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहा है इमरान खान अपनी पत्नी की आत्मकथा के कारण खुद को विवादों से घिरता हुआ देख रहे हैं.

‘रेहम खान’ नाम की इस आत्मकथा में क्रिकेट से राजनीतिज्ञ बने इमरान खान को लेकर कई खुलासे किए गए हैं. जो उनकी शर्मिंदगी का कारण बनता जा रहा है. किताब का कुछ हिस्सा डिजिटल मीडिया में लीक हो गया है. इसे लेकर पाकिस्तान में रोज कोई न कोई खबर सुर्खियां बन जाती है. इन सुर्खियों पर इमरान खान को जवाब देना पड़ता है. इसके बाद दूसरे पार्टियों के नेता कुछ कह देते हैं. फिर सफाई पर सफाई का सिलसिला चल निकलता है.

‘बिना चेहरा देखे की थी तीसरी शादी’

डेली मेल को दिए इंटरव्यू में इमरान ने कहा कि ”आमतौर पर रेहम के बारे में कुछ नहीं कहता हूं, लेकिन मैं कहूंगा. मैंने जिंदगी में कुछ गलतियां की है, लेकिन दूसरा निकाह सबसे बड़ी गलती है”. 65 साल के इमरान खान ने कहा कि ”समय के साथ संबंधों के प्रति उनका नजरिया बदल चुका है. किसी शख्स के चेहरे-मोहरे से ज्यादा अहम उसका चरित्र और बुद्धि होता है”.

इस इंटरव्यू में इमरान खान ने अपनी तीसरी शादी के बारे में भी कहा है. इमरान की तीसरी शादी सूफी विद्वान और नेता बुशरा मेनका से फरवरी में हुई थी. तीसरी शादी के बारे में इमरान ने कहा कि ”शादी तक उन्होंने अपनी होने वाली पत्नी का चेहरा नहीं देखा था. इसकी वजह ये थी कि बुशरा अपने पति के अलावा किसी और पुरुष के को अपना चेहरा नहीं दिखाना चाहती थीं”.

39 साल की बुशरा 5 बच्चों की मां हैं. वो 2015 में जब इमरान से मिली थीं तब तक उनका अपने पहले पति खवार फरीद मेनका से रिश्ता बरकरार था. खवार एक कस्टम अधिकारी थी.

किताब में इमरान के चरित्र पर सवाल

इमरान की पहली शादी ब्रिटेन की जेमिमा गोल्डस्मिथ से हुई थी, जो नौ साल बाद 2004 में टूट गई. इसके कुछ समय बाद इमरान ने बीबीसी एंकर रेहम खान से शादी की. रेहम भी ब्रिटेन की थीं. ये दूसरा रिश्ता सिर्फ 10 माह तक चल पाया और 2015 में टूट गया.

अब रेहम खान अपनी आत्मकथा लिख रही हैं. जिसमें ये दावा किया गया है कि इमरान खान के पीटीआई नेता और एक एक्टर से साथ समलैंगिक संबंध है. वो काला जादू जानते हैं. बहुत ज्यादा ड्रग्स लेते हैं. रेहम का दावा है कि इमरान की भारतीय महिलाओं से 5 बच्चे हैं.

इसके बाद पाकिस्तान की सियासत में भूचाल आ गया. इमरान खान को सफाई देते नहीं बन रहा. सीधे-सीधे उनके चरित्र पर सवाल उठाया गया है. पाकिस्तान में कभी हीरोइक इमेज रखनेवाले इमरान खान अब रिश्तों पर अफसोस जाहिर करने के अलावा कुछ कर नहीं पा रहे हैं.

One Comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: