तीसरी शादी के बाद कैसे खुली इमरान की किस्मत? ‘पिंकी आंटी’ के नाम से मशहूर बुशरा

तोहफे में प्रधानमंत्री की कुर्सी मिली?

दिल्ली। पाकिस्तान को क्रिकेट में विश्वविजेता बनानेवाले इमरान खान को अपने मुल्क का प्रधानमंत्री बनने के लिए तीसरी शादी करनी पड़ी. इमरान खान ने तीसरी शादी अपनी आध्यात्मिक गुरु बुसरा मानेका से की. हालांकि पहले की 2 शादियों की तरह ये शादी भी नहीं टिक सकी. मगर सवाल है कि क्या तीसरी शादी से तोहफे में प्रधानमंत्री की कुर्सी मिली?

तोहफे में प्रधानमंत्री की कुर्सी मिली?

बुशरा मानेका को लेकर एक न्यूज़ पेपर का दावा है कि उन्होंने अपने पहले पति से तलाक के दौरान कहा था कि ”पैगंबर मुहम्मद उसके सपने में आए और उन्होंने इमरान से शादी करने का आदेश दिया. इससे इमरान की सारी दिक्कतें दूर होंगी और वो आगे चलकर प्रधानमंत्री बनेंगे. इसके बाद पाकिस्तान तरक्की की राह पर चल निकलेगा”. इसका मतलब ये हुआ कि बुशरा मानेका से इमरान का रिश्त भले ही नहीं निभ सका, मगर उन्होंने तोहफे में प्रधानमंत्री की कुर्सी जरुर दीं.

‘पिंकी आंटी’ के नाम से मशहूर

बचपन से लेकर जवानी आधुनिक विचारों वाली रहीं बुशरा की शादी के थोड़े समय बाद अपना जीवन आध्यात्मिकता के लिए समर्पित कर दिया. बाद में पिंकी आंटी के नाम से मशहूर हो गईं. इमरान और बुशरा की पहली मुलाकात 2015 में हुई थी. उस वक्त दोनों एक-दूसरे से काफी प्रभावित हुए थे. इसके बाद दोनों की लगातार मुलाकातें होने लगी. कहा जाता है कि आशीर्वाद के तौर पर बुशरा ने इमरान को एक आंगूठी भी दी थी.

ये भी पढ़ें:

इमरान खान की जीत पर उनकी पहली और पूर्व पत्नी ने क्या कहा?

रेहम से रिश्तों को लेकर इमरान खान को अब क्यों हो रहा अफसोस?

अखबार के मुताबिक बुशरा के पहले पति खावर फरीद मानेका पूरा परिवार सूफी संत बाबा फरीद गुंज सरकार का अनुयायी है. खावर फरीद ने अमेरिका से पढ़ाई की है और वो कारों के शौकीन हैं. पढ़ाई पूरी करने के बाद वो 1983 में पाकिस्तान लौटे और कस्टम अधिकारी बने. उनके पिता गुलाम मोहम्मद फरीद बेनजीर भुट्टों की सरकार में मंत्री थे. बाद में बुशरा से उनकी शादी हुई.
सबकुछ ठीकठाक चल रहा था. खावर फरीद और बुशरा के 5 बच्चे हैं. मगर इमरान की एंट्री ने गड़बड़ कर दी. बुशरा और इमरान की मुलाकातों का सिलसिला बढ़ने से शादीशुदा जिंदगी तबाह हो गई.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनकर कोई क्या हासिल कर लेगा? इतिहास जानिए…

तलाक की वजह बने कुत्ते!

खावर से तलाक लेने के बाद बुशरा लाहौर आ गईं और इद्दत की अवधि के दौरान तक मां के साथ रहीं. बाद में इमरान ने उन्हें शादी का प्रस्ताव भेजा. फिर दोनों ने शादी कर ली. इमरान को प्रधानमंत्री बनानेवाली शादी भी बाकी 2 शादियों की तरह नहीं चल पाई. कुछ ही दिनों में खबर आई की इमरान के कुत्ते को लेकर इन दोनों में झगड़े होने लगे. बुसरा को इमरान का कुत्ता आध्यात्मिक कार्य करते वक्त परेशान करता था. जिससे नाराज होकर वो घर छोड़कर चली गईं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: