पाकिस्तान की राजनीति में मरियम की तूती, अरबपति है नवाज शरीफ की यह खूबसूरत बेटी

पाकिस्तान की राजनीति में मरियम की बोलती है तूती, अरबपति है नवाज शरीफ की यह खूबसूरत बेटी

दिल्ली। पाकिस्तान पहुंचते ही नवाज शरीफ के साथ उनकी बेटी मरियम शरीफ को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। मरियम देखने में बहुत ही खूबसूरत हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान की राजनीति में उनकी अच्छी धाक है। पाकिस्तान के लोग मरियम को नवाज शरीफ के उत्तराधिकारी के रूप में देखते हैं। नवाज शरीफ की यह बड़ी बेटी खूबसूरत होने के साथ-साथ दौलतमंद भी है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनकर कोई क्या हासिल कर लेगा? इतिहास जानिए…

नवाज की अरबपति बेटी

मरियम शरीफ खुद अरबपति हैं। उनके पास कई कंपनियों के शेयर, मकान और कई जमीन हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मरियम की घोषित संपत्ति 84 करोड़ पचास लाख रुपये से ज्यादा है। इसका खुलासा उन्होंने खुद अपने चुनाव नामांकन के दौरान किया था। ये संपत्ति उनके पास पाकिस्तानी रुपये में है।

एक अकाउंटबिलिटी कोर्ट ने नवाज शरीफ की बेटी मरियम को 7 साल की सजा सुनाई है। पाकिस्तान की अकाउंटबिलिटी कोर्ट प्रथम के जज मोहम्मद बशीर ने नवाज शरीफ पर 73 करोड़ रुपये और मरियम पर 18 करोड़ 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

खबरों के मुताबिक मरियम के पास नवाज चौधरी शुगर मिल्स, हुदैबिया इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड, हमजा स्पाइनिंग मिल्स और मोहम्मद बख्श टेक्सटाइल समेत कई कंपनियों के शेयर हैं। साथ ही करीब 190 एकड़ जमीन है। इसके अलावा उन्होंने तीन करोड़ 40 लाख 62 हजार रुपये का निवेश भी किया है।

काली कमाई से लंदन का फ्लैट

यह मरियम की घोषित संपत्ति है। इसके अलावा विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि उनके और उनके परिवार के पास काली कमाई है। नवाज परिवार ने विदेश में भारी भरकम निवेश कर रखा है। मरियम को लंदन के पॉश इलाके एवेनफील्ड में काली कमाई से आलीशान फ्लैट खरीदने के मामले में ही सजा सुनाई गई है। उन पर फ्लैट को खरीदने के लिए पिता को उकसाने का आरोप है। इसके अतिरिक्त पनामा के बैंक में भी नवाज परिवार की काली कमाई जमा है।

मरियम शरीफ ने 2012 में राजनीति में कदम रखा था। पाकिस्तान की राजनीति में 44 साल की मरियम की तूती बोलती है। साल 2013 के आम चुनाव में मरियम ने पिता नवाज की सीट पर चुनाव कैंपेन की जिम्मेदारी निभाई थी। हर बुरे वक्त में मरियम पिता नवाज के साथ खड़ी रहती हैं।

2 Comments

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: