17 करोड़ लेकर 7 मैच भी जिता नहीं सके विराट कोहली

17 करोड़ लेकर सात मैच भी जिता नहीं सके विराट कोहली

दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान थे। उनकी टीम प्ले ऑफ में पहुंचने से पहले ही आईपीएल 2018 से बाहर हो गई है।

भले ही कोहली की गिनती विश्व क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार है, लेकिन आईपीएल में उनकी टीम बिल्कुल फुस्स साबित हुई है। 17 करोड़ वाले विरोट कोहली अपनी टीम को अपने बूते सात मैच भी नहीं जीता सके हैं।

ये भी पढ़ें: IPL में प्लेऑफ क्लीयर, राजस्थान रॉयल्स ने की ‘मुफ्त’ में क्वालीफाई

17 करोड़ लगी थी विरोट की बोली

दरअसल, आरसीबी ने कोहली को रिटेन करने के लिए इस साल रिकॉर्ड राशि खर्च की थी। कोहली इस टीम के लिए 2008 से ही खेलते आ रहे हैं, लेकिन आज तक यह टीम कभी आईपीएल नहीं जीत पाई है।

वहीं, इस बार विराट की कप्तानी में टीम के खिताबी दौड़ में पहुंचने की बात तो दूर, प्लेऑफ से ही बाहर हो गई।

आरसीबी ने विराट को इस सीजन में 17 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस सीजन में बैंगलोर अपनी लगातार जीत को बरकरार नहीं रख सकी। विराट कोहली की टीम 14 मैचों में सिर्फ छह जीत ही हासिल कर पाई है।

वहीं, टीम एक दो खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ही पूरे सीरीज में निर्भर रही।

RCB में टीम स्पीरिट नहीं दिखा

विराट की टीम वैसे एबी डिविलियर्स, क्विंटन डी कॉक, टिम साउदी जैसे विदेशी सितारों से सजी है। घरेलू खिलाड़ियों में आरसीबी के पास युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर और उमेश यादव जैसे शानदार गेंदबाज हैं।

फिर भी आरसीबी हर मैच में एक-दो खिलाड़ियों पर ही निर्भर दिखी। इन खिलाड़ियों को फ्लॉप होने के बाद टीम को हार का सामना करना पड़ा।

गौरतलब है कि कोहली अपनी टीम को किसी भी अन्य टीम के कप्तान के मुकाबले बेहतर ढंग से समझते हैं, क्योंकि वह लगातार 10 साल से एक ही टीम के लिए खेल रहे हैं।

वह खिलाड़ियों की क्षमता से पूरी तरह वाकिफ हैं, लेकिन मैदान पर शायद वह अपने खिलाड़ियों से प्रदर्शन करवाने में विफल रहे हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: