/IPL में प्लेऑफ क्लीयर, राजस्थान रॉयल्स ने की ‘मुफ्त’ में क्वालीफाई
IPL में प्लेऑफ क्लीयर, राजस्थान रॉयल्स ने की 'मुफ्त' में क्वालीफाई

IPL में प्लेऑफ क्लीयर, राजस्थान रॉयल्स ने की ‘मुफ्त’ में क्वालीफाई

IPL में प्लेऑफ क्लीयर, राजस्थान रॉयल्स ने की 'मुफ्त' में क्वालीफाई

दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम, चेन्नई सुपर किंग्स से हार कर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. आईपीएल सीजन 11 के 56वें मुकाबले में चेन्नई ने पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की किस्मत खुल गई.

प्लेऑफ की टीमें

  • सनराइजर्स हैदराबाद
  • चेन्नई सुपर किंग्स
  • कोलकाता नाइट राइडर्स
  • राजस्थान राॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की ‘किस्मत’

पंजाब की टीम को प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स को 100 या इससे कम रन के स्कोर पर रोकना था. पंजाब की हार के साथ राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ में क्वालिफाई किया.

इस जीत से सुपरकिंग्स की टीम 14 मैचों में 9 जीत से 18 प्वाइंट के साथ दूसरे स्थान पर रही. सनराइजर्स हैदराबाद के भी 18 अंक रहे लेकिन बेहतर नेट रन रेट की वजह से टीम टॉप पर रही.

राजस्थान रॉयल्स की टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मुंबई इंडियंस की हार की और किंग्स इलेवन की हार या कम अंतर से जीत की दरकार थी और दोनों ही मैचों के नतीजे उनके फेवर में रहे.

मुंबई और कोलकाता में मैच

पहले क्वालिफायर में अब चेन्नई सुपकिंग्स का सामना 22 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स के साथ होगा. कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल्स एलिमिनेटर में 23 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भिड़ंत होगी.

पुणे के एमसीएस स्टेडियम में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने 19.4 ओवर में 153 रन बनाए. चेन्नई सुपरकिंग्स ने 19.1 ओवर में 159 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया.

चेन्नई-पंजाब का स्कोर बोर्ड

चेन्नई के लिए सुरेश रैना ने 48 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के जड़े. 20 गेंदों पर 39 रन दीपक चाहर ने बनाए. जिसमें एक चौके और तीन छक्के शामिल थे. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सात गेंदों पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे.

टारगेट को चेस करते हुए सुपरकिंग्स ने दूसरे ओवर में ही अंबाति रायडू का विकेट गंवा दिया. मोहित शर्मा की गेंद पर विकेटकीपर लोकेश राहुल ने लपक लिया. मगर चेन्नई की टीम ने आखिर मैच जीत लिया.