महागठबंधन में कुशवाहा पर किचकिच, कांग्रेस ने RLSP को बताया ‘औकात’

2
24
Upendra Kushwaha

सासाराम. केंद्रीय मंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के राष्ट्रीय एनडीए छोड़कर महागठबंधन में आने के कयासों के बीच कांग्रेस ने गुरुवार को उन्हें ‘आईना’ दिखाया. कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया कि महागठबंधन में उनके लिए मुख्यमंत्री की कोई ‘वैकेंसी’ नहीं है. वैसे, महागठबंधन में आएं तो उनका स्वागत है.

बिहार के रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा अगर महागठबंधन में आते हैं तो उनका स्वागत है. मगर उन्हें यहां सहयोगी बनकर काम करना होगा.

ये भी पढ़ें- कशमकश में कुशवाहा! बिहार बीजेपी को बताया नीतीश की ‘B’ टीम

मुख्यमंत्री की वैकेंसी नहीं

कुशवाहा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार या दावेदारी के संबंध में पूछे जाने पर कादरी ने स्पष्ट कहा कि राजद बिहार में महागठबंधन का मजबूत स्तंभ है, ऐसे में कुशवाहा को मुख्यमंत्री पद देने का सवाल ही नहीं है. महागठबंधन में मुख्यमंत्री की वैकेंसी ही नहीं है.

ये भी पढ़ें- ‘कमल’ की नहीं रहीं फुले, बोलीं सावित्री बाई- ‘चौकीदार की नाक के नीचे लूटा जा रहा गरीबों का पैसा’

कुशवाहा का एनडीए में अपमान

कांग्रेस नेता ने हालांकि यह भी कहा कि कुशवाहा का एनडीए में अपमान किया जा रहा है। इस तरह का अपमान उनके साथ महागठबंधन में कतई नहीं होगा। बल्कि उनका स्वागत होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी धर्मनिरपेक्ष और विकास में विश्वास करने वाली पार्टी का महागठबंधन में स्वागत है.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.