2001 से बिना छुट्टी लिए काम कर रहे हैं पीएम मोदी, इन 11 चीजों से रहते हैं एकदम फिट!

1
4
2001 से बिना छुट्टी लिए काम करे हैं पीएम मोदी, इन 11 चीजों से रहते हैं एकदम फिट!

2001 से बिना छुट्टी लिए काम करे हैं पीएम मोदी, इन 11 चीजों से रहते हैं एकदम फिट!

दिल्ली। सिंगापुर दौरे के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं 2001 से लाइम लाइट में आया हूं लेकिन 2001 से आज तक मैंने 15 मिनट तक की छुट्ट भी नहीं ली है। मैं अपने शरीर को फिट रखता हूं। मोदी अपने डाइट को सख्ती से फॉलो करते हैं।

मिल गया मोदी जी के फिटनेस का राज़

ऐसे बहुत सवाल उठते हैं कि फिर 67 साल के मोदी आखिरी इतना फिट कैसे रहते हैं। कई लोगों ने उनसे पूछा भी तो मजकिया लहजे में जवाब दिए। लेकिन वे ऐसा क्या खाते हैं जिससे हमेशा एनर्जेटिक बने रहते हैं।

वे हमेशा फ्रेश दिखते हैं क्यों दिखते हैं। इस उम्र में भी उनके अंदर जबर्दस्त फुर्ती है इसका राज़ क्या है। इंटरनेट पर इन चीजों के बार में उपलब्ध जानकारी के आधार पर हम आपको बताएंगे कि पीएम मोदी कैसे इतने फिट हैं और इसके लिए वो क्या करते हैं।

ये भी पढ़ें:

नीतीश जो अंदर-अंदर कर रहे हैं, वो अब बीजेपी को पता चल गया है!

बीजेपी के साथ जाने से नीतीश को हुआ नुकसान..जानिए कैसे?

फिट रहने के लिए 11 काम करते हैं मोदी

  • पीएम मोदी रात में कितनी भी देर से सोएं, सुबह चार-पांच बजे उठकर योग करना नहीं भूलते। सूर्य नमस्कार, प्राणायाम और योगासन उनकी एनर्जी और फिटनेस का मूलमंत्र है।
  • मोदी डीप ब्रीदिंग करते हैं। इससे फेफड़ों में ऑक्सीजन की सप्लाई अच्छी होती है और बॉडी को एनर्जी मिलती है।
  • इसके बाद वे सुबह पोहा, खाखरा, भाखरी और अदरक वाली गुजराती चाय जैसा हल्का और हेल्दी नाश्ता करते हैं। इससे उन्हें दिन भर के लिए एनर्जी मिलती है।
  • इसके साथ मोदी प्योर वेजिटिरियन हैं। खाने में वे फ्रूट्स और वेजिटेबल्स के साथ सादा गुजराती या साउथ इंडियन खाना पसंद करते हैं। इससे हेवीनेस नहीं आती।
  • मोदी एक साथ बहुत ज्यादा नहीं खाते बल्कि बीच-बीच में फ्रूट्स या हल्का स्नैक्स लेते रहते हैं जिससे नींद और थकान से बचाव होता है।
  • नरेंद्र मोदी की एनर्जी का एक राज़ गुनगुना पानी भी है, जिसे वे दिन भर पीते रहते हैं। लगातार यात्रा के दौरान इससे उन्हें एनर्जी मिलती रहती है।
  • नवरात्रि के दिनों में नौ दिन और इसके अलावा भी उपवास करते हैं और सिर्फ नींबू पानी पर रहते हैं। इससे बॉडी डिटॉक्स होती है, एनर्जी लेवल बना रहता है।
  • मोदी रेग्युलर मेडिटेशन भी करते हैं। इससे उनका तनाव, स्ट्रेस और मानसिक थकान दूर होती है और एनर्जी बनी रहती है।
  • मोदी 24 घंटे में महज तीन से चार घंटे ही सोते हैं लेकिन उन्हें बिस्तर पर लेटते ही नींद आ जाती है और उठने पर वे फ्रेश महसूस करते हैं।
  • इसके साथ ही मोदी न तो स्मोकिंग करते हैं और न ही शराब पीते हैं। उनकी सेहत और फिटनेस के पीछे ये भी खास वजह है।
  • मोदी वर्कोहॉलिक हैं और अपने काम के प्रति लगन के कारण उन्हें कभी थकान महसूस नहीं होती। उनका काम ही उन्हें रिलेक्सेशन देता है।

1 COMMENT

  1. […] 2001 से बिना छुट्टी लिए काम करे हैं पीएम म… एक बार फिर से ‘हृदय परिवर्तन’ की दहलीज पर खड़े हैं ‘सुशासन बाबू’? कभी टोपी पहनने से कर दिया था इनकार, पीएम बनने के बाद 6 बार गए मस्जिद […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.