U-19 World Cup: पांचवीं बार खिताब अपने नाम करने का भारत का सपना टूटा, पहली बार चैंपियन बना बांग्लादेश

0
99
u-19 world cup cricket new champion bangladesh indian loose fifth chance

पोचेस्ट्रूम। दक्षिण अफ्रीका में चल रहे U-19 World Cup क्रिकेट का पांचवीं बार भारत चैंपियन नहीं बन सका. कप्तान अकबर अली की मुश्किल वक्त में खेली गई संयम भरी पारी के दम पर बांग्लादेश ने U-19 World Cup का पहली बार विजेता बना. फाइनल मुकाबले में बाग्लादेश ने भारत को 3 विकेट (DLS) से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया.

U-19 World Cup बांग्लादेश के नाम

बांग्लादेश ने पहले भारतीय टीम को 177 रन पर ऑल आउट किया और उसके बाद इमॉन और कप्तान अकबर अली की साझेदारी के दम पर खिताब जीत लिया.

दिल्ली चुनाव का प्रशांत किशोर एंगल, 11 फरवरी को दिल्ली के नतीजे और 11 को ही पटना में PK का बड़ा एलान

मैच के दौरान एक वक्त ऐसा भी आया जब बांग्लादेश की पारी लड़खड़ाती दिख रही थी. 6 विकेट पर 102 रन थे, ऐसा लग रहा था कि भारत मैच पर कब्जा कर सकता है. मगर थोड़ी देर में पूरा पाशा पलट गया. रिटायर्ट हर्ट होकर मैदान से बाहर गए इमॉन फिर लौटे और अकबर के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. भारतीय टीम टीम का पांचवी बार U-19 वर्ल्डकप जीतने का सपना बांग्लादेश के धैर्य के सामने टूट गया.

पहली हार ने छिन ली वर्ल्डकप की ट्रॉफी

U-19 World Cup के 12 मैचों में भारतीय टीम की ये पहली हार थी. इससे पहले भारतीय टीम ने U-19 World Cup का फाइनल मैच 2016 में वेस्ट इंडीज से हारी थी. भारतीय टीम की बैटिंग और फिल्डिंग बहुत ही निम्न दर्जे की रही. 50 ओवर भी नहीं खेल सकी. महज 177 रन की स्कोर पर पूरी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. जीत के लिए 178 रन का स्कोर बड़ा नहीं था और बांग्लादेश ने इसे हासिल करने में कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई. परवेज इमॉन और तनजीद हसन ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े. दोनों ने भारतीय बॉलर्स को शुरुआती कामयाबी से रोका.

बारिश ने डाला खलल, DLS से चैंपियन

भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने 4 विकेट लिए जबकि सुशांत मिश्रा के नाम 2 विकेट रहा. मगर मैदान पर लचर फिल्डिंग की वजह से कई मौके गंवाए. आखिर में जब बारिश ने खेल रोक दिया तो DLS के हिसाब से बांग्लादेश 18 रन से आगे था. उनका स्कोर 163/7 था. आखिर में बांग्लादेश को विजेता घोषित कर दिया गया. इस तरह बांग्लादेशी टीम जश्न में डूब गई. भारत की U-19 World Cup टीम को हराना बांग्लादेश के लिए बड़ी बात थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.