अब ‘महाराजा डायरेक्ट’ आपको देंगे अपग्रेडेड बिजनेस क्लास उड़ान सेवा, नया वर्जन लॉन्च

अपग्रेडेड वर्जन 'महाराजा डायरेक्ट'

एयर इंडिया के बिजनेस क्लास महाराजा अब अपग्रेडेड हो गए हैं। एक जुलाई से एयर इंडिया के इंटरनेशनल उड़ानों में बिजनेस क्लास सेवा को अपग्रेड किया जा रहा है।

इसके अपग्रेडेड वर्जन ‘महाराजा डायरेक्ट’ की ब्रांडिंग ‘तब और अब’ में फर्क दिखा कर की जा रही है। इसकी औपचारिक लॉन्चिंग केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने की।

अपग्रेडेड वर्जन ‘महाराजा डायरेक्ट’

आने वाले दिनों में एयर इंडिया और भी मजबूती के साथ उभरेगा, ये कहना है नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु का। दिल्ली में एयर इंडिया के एक कार्यक्रम में सुरेश प्रभु ने कहा कि एयर इंडिया को मजबूत बनाने के लिए सरकार कटिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एयर इंडिया के वित्तीय मामलों से जुड़े सभी पहलुओं को भी देख रही है।

अपग्रेडेड वर्जन 'महाराजा डायरेक्ट'

नए अवतार में क्या-क्या?

दरअसल, एयर इंडिया के मुताबिक वो महाराजा डायरेक्ट के जरिए अपने बिजनेस क्लास के यात्रियों को शानदार सर्विसेज़ देने की तैयारी में है जो अतुलनीय होगा। इसके तहत बिजनेस क्लास के इंटीरियर, डेकोर के साथ-साथ क्रॉकरीज तक बदलने की प्लानिंग है।

इतना ही नहीं, यात्रियों को लुभाने के लिए फूड एंड वेबरीजेज के ऑप्शन बढ़ाने पर भी जोर है जबकि सबसे अहम तब्दीली एयर होस्टेस के मेकओवर को लेकर है ताकि महाराजा डायरेक्ट को प्रीमियम सर्विसेज के तौर पर बेस्ट बनाया जा सके।

एयर इंडिया के मुताबिक उनका लक्ष्य इंडस्ट्री स्टैंडर्ड्स के लिहाज से पैसेंजर्स को बेहतरीन सुविधा मुहैया देने के तौर पर प्रमोट करना है।

कंपनी ने जानकारी दी है कि पहले से ही उनका बिजनेस क्लास 60 फीसदी और इकॉनोमी क्लास 80 फीसदी तक भरा रहता है…ऐसे में बिजनेस क्लास का ये मेकओवर उन्हें ज्यादा बिजनेस देगा और उनकी उड़ानों को प्रतिस्पर्धी बनाएगा।

अपग्रेडेड वर्जन 'महाराजा डायरेक्ट'

उड़ानों का फैलाव जल्द

एयर इंडिया अब महाराजा डायरेक्ट की सर्विसेज को ज्यादा देशों में फैलाने पर विचार कर रहा है। इसके तहत साउथ अमेरिका और अफ्रीका जैसे नए रूट्स जल्द ही शामिल किए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: मुफ्त का वेटिंग रूम जमाने की बात, अब रेलवे वसूलेगा चार्ज

ये भी पढ़ें: यही आलम रहा तो जल्द ही 100 के पार हो जाएगा पेट्रोल, डीजल की भी ‘स्पीड’ कम नहीं

कंपनी के लिहाज से उनकी सबसे बड़ी खूबी सारे डेस्टिनेशन्स के लिए डायरेक्ट फ्लाइट्स हैं…और महाराजा का मेकओवर इसमें उनकी मदद करेगा।

One Comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: