/यही आलम रहा तो जल्द ही 100 के पार हो जाएगा पेट्रोल, डीजल की भी ‘स्पीड’ कम नहीं
यही आलम रहा तो जल्द ही 100 के पार हो जाएगा पेट्रोल

यही आलम रहा तो जल्द ही 100 के पार हो जाएगा पेट्रोल, डीजल की भी ‘स्पीड’ कम नहीं

यही आलम रहा तो जल्द ही 100 के पार हो जाएगा पेट्रोल, डीजल का भी 'स्पीड' कम नहीं

दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतें रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए जा रही है. दामों में पिछले 4 हफ्तों में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिला. कहा जा रहा है कि इंटरनेशनल मार्केट में दाम बढ़ गए हैं इसलिए कीमतें बढ़ रही है. मगर इस पर लगनेवाले टैक्स के बारे में कोई कुछ नहीं कहता.

मुंबई में पेट्रोल सबसे महंगा

मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे ज्यादा है. यहां टैक्स लगाकर एक लीटर पेट्रोल की कीमत 84 रुपए 7 पैसे है. मुंबई इकलौता शहर नहीं है जहां पेट्रोल ने 80 रुपए पार किया हो. भोपाल में 81 रुपए 83 पैसे, पटना में 81 रुपए 73 पैसे, हैदराबाद में 80 रुपए 76 पैसे, श्रीनगर में 80 रुपए 35 पैसे प्रति लीटर बिका.

दिल्ली में 76 रुपए 26 पैसे, कोलकाता में 78 रुपए 91 पैसे, चेन्नई में 79 रुपए 13 पैसे प्रति लीटर पेट्रोल बिक रहा है. सबसे सस्ता पेट्रोल गोवा में है. पणजी में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 70 रुपए 26 पैसा है.

ये भी पढ़ें: 10 हजार रुपए से शुरू हुई थी फ्लिपकार्ट, 11 साल में बनी 1 लाख 39 हजार करोड़ की कंपनी

ये भी पढ़ें: दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी ने देश की सबसे बड़ी कंपनी को खरीदा, फ्लिपकार्ट अब वॉलमार्ट के हवाले

हैदराबाद में डीजल सबसे महंगा

इसके अलावा डीजल की बात करें तो हैदराबाद में डीजल सबसे महंगा है. यहां एक लीटर डीजल की कीमत 73 रुपए 45 पैसा है.

त्रिवेंद्रम में 73 रुपए 34 प्रति लीटर डीजल बिका रहा है. इसके अलावा रायपुर, गांधीनगर भुवनेश्वर, पटना, जयपुर, भोपाल, रांची और श्रीनगर समेत कई शहरों में डीजल की कीमत 70 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा है. मुंबई में एक लीटर डीजल की कीमत 71 रुपए 94 पैसे जबकि दिल्ली में 67 रुपए 57 पैसे है.

ये भी पढ़ें: 4 रुपए तक महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीजल, फुल करा लीजिए अपनी गाड़ी की टंकी

ममता ने जाहिर किया चिंता

अब तक किसी राजनीतिक पार्टी के बड़े नेता ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कुछ खास ध्यान नहीं दिया. सरकार पर किसी तरह का दबाव भी नहीं बनाया.

मगर अब लग रहा है पानी सर के ऊपर से गुजरने वाला है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर चिंता जाहिर कीं. उन्होंने कहा कि इसकी वजह से महंगाई बढ़ेगी जिससे परेशानियां भी बढ़ेंगीं.