Bihar Corona: बढ़ने वाली है मुश्किलें, 5000 बिहारियों को लेकर मुंबई से पहुंच रही ट्रेन

1
152
bihar corona bihar bihar corona challenge bihari train mumbai corona

पटना। अब तक कोरोना से बचते आ रहे बिहार (Bihar Corona) की मुश्किलें अब शुरू होने वाली है. जिस वक्त पूरे देश में जनता कर्फ्यू हो रहा होगा, ठीक उसी वक्त महाराष्ट्र से 5 हजार बिहारी ट्रेनों में भर कर अपने घर पहुंचेंगे. सुबह-सुबह ये ट्रेनें बक्सर में एंट्री लेगी. दानापुर रेल मंडल की चुनौती इन्हें संभालना होगा. आपको बता दें कि महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है.

Bihar Corona चैलेंज से कैसे निपटेगा?

पीएम मोदी की अपील पर पूरे देश में लोग जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं. कोरोना का डर अब मिडिल क्लास को सताने लगा है. अब तक कोरोना का असर अपर क्लास में देखा जा रहा है. छोटे शहरों और गांवों में नहीं पहुंचा है. अगर ऐसा होता है को क्या होगा इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है.

Janta Curfew के दिन ममता सरकार स्कूलों में आलू-चावल क्यों बंटवा रही?

देश स्वास्थ्य सेवाओं का हाल किसी से छिपा नहीं है. बिहार सरकार की चुनौती (Bihar Corona) है वो इस हालात से कैसे निपटेगी. उपरी तौर पर दानापुर रेल मंडल और जिला प्रशासन ने तैयारियों की बात की है. हालांकि प्रशासन का कहना है कि स्पेशल ट्रेन से आने वाले सभी लोगों की जांच की जाएगी. अगर कोई संदिग्ध पाया गया तो उन्हें आइसोलेशन वार्ड में डाला जाएगा.

बिहार ने 4,500 मंदिरों को बंद किया

बिहार में कोरोना के खौफ (Bihar Corona) का अंदाजा इस बात लगा सकते हैं कि यहां सभी छोटे-बड़े मंदिरों को बंद करने का आदेश दिया गया है. एक जगह श्रद्धालुओं के जुटने से कोरोना वायरस का संक्रमण न फैल सके इसके लिए धार्मिक ट्रस्ट बोर्ड ने करीब साढ़े 4 हजार मंदिरों को श्रद्धालुओं के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है. उनसे चैत्र नवरात्रि और चैत्र छठ पर कार्यक्रम न आयोजित करने को भी कहा गया है.

मंदिर परिसरों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया गया है. इस आदेश के बाद पटना जंक्शन पर मौजूद महावीर मंदिर में प्रवेश बंद कर दिया गया है. बिहार में रेस्टोरेंट होटल, बैंक्वेट हॉल बंद है. गाड़ियों की परिचालन भी ठीक ढंग से नहीं हो रहा. ऐसे में ट्रेन से आने वाले 5 हजार लोग अपने घर तक कैसे पहुंचेंगे इसके लिए कोई मुक्कमल इंतजाम नहीं किया गया है.

एक सप्ताह के लिए राजस्थान लॉकडाउन

वहीं देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. राजस्थान ने एक बड़ा फैसला लेते हुए खुद को एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन कर लिया. अपने राज्य की सीमाओं को सील कर लिया है. एक ही दिन में 78 नए मरीज मिलने के साथ देश में 333 कोरोना पीड़ित मरीजों की पहचान हुई है. कोरोना से देश के 22 राज्य प्रभावित हैं. सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का जहां से 5 हजार बिहारी पहुंच रहे हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.