2020 के पहले चंद्रग्रहण से आपकी राशि पर क्या असर पड़ेगा? कितने दिन तक रहेगा?

0
309
chandra grahan impact on money and career know according to rashifal

दिल्ली। 2020 का पहला चंद्रग्रहण (Chandra grahan) 10 जनवरी को रात 10 बजकर 39 मिनट से रात 2 बजकर 40 मिनट तक रहा. इस चंद्रग्रहण का आपके करियर और आर्थिक स्थिति पर भी असर पड़ता दिख रहा है. भारत समेत यूरोप, अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और एशिया में इसे देखा गया. यह चंद्रग्रहण मिथुन राशि में लगा था. जो बारहों राशियों को प्रभावित करता दिख रहा है.

मेष राशि

इस चंद्रग्रहण (Chandra grahan) से आपके पराक्रम में कमी आएगी और साथ ही आपके भाई-बहनों से वैचारिक मनमुटाव की आशंका है. ऐसे में मेष राशि वाले लोगों को किसी तरह के घरेलू विवाद से बचना चाहिए. इस चंद्रग्रहण का असर सभी राशियों पर 45 दिनों तक रहेगा.

वृषभ राशि

धन और कुटुंब के भाव में लगने वाले इस चंद्रग्रहण (Chandra grahan) से वृषभ राशि वाले लोगों को आर्थिक मसलों पर नुकसान सहना पड़ सकता है. आर्थिक मामलों पर किसी पर भी भरोसा न करें. जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें अपने आर्थिक फैसलों को कुछ दिनों तक टाल देनी चाहिए.

मिथुन राशि

चूंकि चंद्रग्रहण मिथुन राशि में ही लगा है इसलिए जितना संभव हो मानसिक उलझन और विचलन से दूर रहें. यह चंद्रग्रहण आपके दाम्पत्य जीवन को प्रभावित कर सकता है. इसलिए वाद-विवाद से दूर रहते हुए एक-दूसरे के जीवन में अनावश्यक दखल न दें.

साल का आखिरी सूर्यग्रहण आज, इन राशियों के लिए अशुभ

कर्क राशि

आपकी राशि से बारहवें भाव यानी व्यय स्थान पर चंद्रग्रहण (Chandra grahan) लगा है. अधिक खर्च की आशंका बन रही है और यह खर्च आर्थिक के साथ-साथ मानसिक और शारीरिक भी हो सकता है.

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए चंद्रग्रहण बहुत नुकसानदायक नहीं है. आपकी राशि के ग्यारहवें भाव यानी आय के स्थान पर है. भाई-बहनों से मनमुटाव की बात छोड़ दें तो लगभग सभी मायनों में ये ग्रहण आपको लाभ देगा.

कन्या राशि

यह चंद्रग्रहण आपके कार्यों में रुकावट पैदा कर सकता है. अपने अनुशासन और इच्छाशक्ति के दम पर आप सभी अड़चनों का सफलतापूर्वक निपटारा करने में और आगे बढ़ने में सफल साबित होंगे.

तुला राशि

तुला राशि वालों को निहायत ही संभलकर रहने की जरूरत है. अपनी जुबान पर नियंत्रण रखें. वरना बने बनाए संबंध खराब हो सकते हैं.

वृश्चिक राशि

आपकी राशि के आठवें भाव में लगने वाला ये चंद्रग्रहण आपको दुर्घटनाओं से बचने की तरफ इशारा कर रहा है. साथ ही परिवार में भी किसी के प्रतिकूल स्वास्थ्य के कारण मन विचलित रह सकता है.

धनु राशि

धनु राशि वालों के सातवें भाव में ये चंद्रग्रहण लगा है. इस वजह से दाम्पत्य जीवन में कलह का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही साथ पेट से जुड़े समस्याओं में भी इजाफा हो सकता है.

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए ये ग्रहण अच्छा साबित होगा. शत्रु पक्ष की प्रबलता कम होगी और आप उनका डटकर मुकाबला भी करेंगे. सिर्फ कर्ज लेने और देने से दूर रहें.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के पांचवें भाव में चंद्रग्रहण (Chandra grahan) लगा है, इस वजह से आपके राशि के जातकों के प्रेम संबंधों में खटास आ सकती है. जो लोग विवाहित हैं उनको बच्चों को लेकर समस्या आ सकती है.

मीन

(Chandra grahan) आपको संपत्ति के विवादों से दूर रहने की जरूरत है. माता के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.