फीफा वर्ल्डकप 2018: पुर्तगाल-स्पेन मैच ड्रा, रोनाल्डो ने लगाई हैट्रिक

1
4
फीफा वर्ल्डकप 2018: पुर्तगाल-स्पेन मैच ड्रा, रोनाल्डो ने लगाई हैट्रिक

फीफा वर्ल्डकप 2018: पुर्तगाल-स्पेन मैच ड्रा, रोनाल्डो ने लगाई हैट्रिक

दिल्ली। रोनाल्डो…रोनाल्डो हैं. अकेले अपने देश की इज्जत बचा ली. फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप बी के सबसे चर्चित मुकाबले में पुर्तगाल और स्पेन का मैच 3-3 की बराबरी पर रहा. मैच के दौरान सबकी निगाहें क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर टिकी थी. उन्होंने जबर्दस्त खेल से अपने चाहनेवालों का दिल जीत लिया.

ये भी पढ़ें:

बहरा बिल्ला करेगा फीफा विश्व कप के विजेता टीम की भविष्यवाणी

ये हैं फुटबॉल विश्व कप में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की गर्लफ्रेंड्स और पत्नियां

फीफा विश्व कप 2018: क्रिकेट नहीं अब फुटबॉल के सुपर स्टार को जानिए…

सबसे ज्यादा उम्र में हैट्रिक लगानेवाले रोनाल्डो

रोनाल्डो ने हैट्रिक लगाकर अपने देश पुर्तगाल को हारने से बचा लिया. स्पेन की ओर से डिएगो कोस्टा ने 2 गोल किए जबकि नैचो के हिस्से एक गोल आया. 3-3 से ड्रॉ मैच में रोनाल्डो ने 3 गोल दागे. वर्ल्ड कप के इतिहास में वो हैट्रिक लगाने वाले से ज्यादा उम्र के खिलाड़ी बन गए.

उन्होंने मैच के चौथे मिनट में पेनाल्टी पर गोल कर पुर्तगाल को 1-0 से बढ़त दी. पहला गोल करने के बाद वो दौड़ते हुए कॉर्नर फ्लैग के करीब जाकर अपने जाने-पहचाने अंदाज में जश्न मनाया.

मैच के 24वें मिनट में ब्राजील में जन्में और मौजूदा एटलेटिको मैड्रिड टीम में 29 साल के स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा को 1-1 की बराबरी दिला दी. स्पेनिश डिफेंडर लगातार रोनाल्डो को बांधने की कोशिशें करते रहे. उनकी घेराबंदी तगड़ी कर दी थी, मगर रोनाल्डो कहां माननेवाले थे. उन्होंने 44वें मिनट में पुर्तगाल को 2-1 से बढ़त दिला दी.

एक बार फिर डिएगो कोस्टा ने 55वें मिनट में मैच को 2-2 से बराबर कर दिया. इसके बाद स्पेनिश खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. नैचो ने 58वें मिनट में स्पेन को 3-2 की बढ़त दिला दी.

8 साल बाद आमने-सामने थे पुर्तगाल-स्पेन

पुर्तगाली खिलाड़ियों खासकर रोनाल्डो पर दबाव बढ़ गया. आखिरकार उन्होंने दिखा दिया कि उन्हें महान फुटबॉलर क्यों कहा जाता है. उन्होंने 88वें मिनट में फ्री कीक पर गोल कर पुर्तगाल को 3-3 से बराबरी दिला दी. स्पेन और पुर्तगाल के बीच ये मुकाबला 8 साल बाद हो रहा था.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.