/लखनऊ में लगे योगी फॉर पीएम के होर्डिंग, लिखा- योगी लाओ, देश बचाओ
लखनऊ में लगे योगी फॉर पीएम के होर्डिंग, लिखा- योगी लाओ, देश बचाओ

लखनऊ में लगे योगी फॉर पीएम के होर्डिंग, लिखा- योगी लाओ, देश बचाओ

लखनऊ में लगे योगी फॉर पीएम के होर्डिंग, लिखा- योगी लाओ, देश बचाओ

लखनऊ। पांच राज्यों मिली करारी हार के बाद भाजपा के अंदर ही नेतृत्व पर सवाल उठने लगे हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगे कुछ होर्डिंग चर्चा में आ गए, जिन पर योगी फॉर पीएम लिखा है। एक तरफ पीएम मोदी (PM Modi) की तस्वीर और दूसरी तरफ योगी की। मोदी की तस्वीर के नीचे लिखा है कि जुमलेबाजी का नाम मोदी और योगी की तस्वीर के नीचे लिखा है कि हिंदुत्व का ब्रांड योगी।

उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना की कारस्तानी

लखनऊ में पीएम मोदी (PM Modi) के नाम वाले इन पोस्टरों पर जब लोगों की नजर पड़ी तो लोग हैरान रह गए। किसी ने इस बात की जानकारी तुरंत पुलिस को दी। चूकि इस पर पीएम मोदी (PM Modi) का नाम था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि होर्डिंग में 10 फरवरी को लखनऊ के रमाबाई मैदान में होने वाली किसी धर्म संसद के बारे में लिखा हुआ है। सबसे ऊपर लिखा है कि योगी लाओ-देश बचाओ। इसके बाद 10 फरवरी को होने वाली किसी धर्म संसद का जिक्र है। पीएम मोदी (PM Modi) और योगी वाला ये होर्डिंग उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना की ओर से लगाए गए हैं।

हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज

पुलिस ने मामले में संज्ञान लिया है। इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। विवादित होर्डिंग को उतारकर पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं, यूं तो पोस्टर देखने से यह किसी की शरारत लगती थी, लेकिन बाद में साफ हो गया कि पोस्टर लगाने वाले कोई और नहीं बल्कि कभी शिवपाल यादव का करीबी रहा अमित जानी है। क्योंकि पोस्टर लगने की खबर जैसे ही चर्चा में आईं तुरंत सरकार भी सक्रिय हो गई थी। उसके बाद हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई।

पहले भी विवादों में रहा है अमित

उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के नाम से संगठन चलाने वाले अमित जानी पहले ही विवादों में रहे हैं। हालांकि बीजेपी से उनका कोई सीधा वास्ता नहीं है, लेकिन पहले भी मायावती की मूर्ति तोड़ने के मामले में अमित का नाम उछला था।