अनारकली ऑफ आरा इन बेगूसराय फॉर कन्हैया कुमार

0
38
kanhaiya kumar filled nominations from begusarai

पटना। जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya kumar) ने सीपीआई उम्मीदवार के तौर पर बेगूसराय से नॉमिनेशन कर दिया. इस मौके पर कन्हैया के जेएनयू के कई दोस्त मौजूद रहे. मगर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर भी कन्हैया की हौसला अफजाई के लिए बेगूसराय में उपस्थित रहीं. स्वरा भास्कर बेगूसराय में पहली बार चुनावी मंच पर दिखीं.

स्वरा के अच्छे दोस्त कन्हैया

स्वरा भास्कर दिल्ली में पली-बढ़ी हैं, मगर बिहार से उनका नाता पुराना है. स्वरा को बॉलीवुड में पहचान बिहारी लड़की की किरदार से मिला. फिल्म ‘तनु वेड्स मन्नू’ में बिहारी लड़की का किरदार स्वरा ने बखूबी निभाया. इसी किरदार से स्वरा को शोहरत मिली. स्वरा का ननिहाल बनारस में है, लेकिन बिहार से कई उनके अच्छे दोस्त हैं. उसमें कन्हैया (Kanhaiya kumar) का भी नाम शुमार है, यही लगाव उनको बेगूसराय तक खींच कर ले आई.

‘कन्हैया को सपोर्ट करने आई हूं’

बेगूसराय में कन्हैया (Kanhaiya kumar) का समर्थन करने पहुंची स्वरा से राजनीति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो फिलहाल फिल्म कर रही हैं. सिर्फ कन्हैया को सपोर्ट करने आई हूं. मगर मंच उन्होंने जोरदार भाषण जरूर दिया. स्वरा ने भोजपुरी बैकग्राउंड पर बनी फिल्म ‘अनारकली ऑफ आरा’ में अनारकली का रोल किया है. ये फिल्म एक नाचने वाली लड़की का संघर्ष गाथा है. फिल्म तो बहुत नहीं चली लेकिन आलोचकों से स्वरा के रोल की तारीफ जरूर की. ये फिल्म काफी चर्चा में अपनी नाम और स्टोरी को लेकर रही थी.

‘अच्छे उम्मीदवार के लिए प्रचार’

स्वरा ने कहा कि ”भारत के एक सजग नागरिक होने के नाते मैं यहां आई हूं. कन्हैया (Kanhaiya kumar) पर जिस तरीके के झूठे आरोप लगे हैं वो बहुत फूहड़ हैं. कन्हैया एक सच्चे देशभक्त हैं और लोगों के मुद्दे उठाते हैं, मैं कन्हैया को सपोर्ट करने आई हूं”. उन्होंने कहा कि ”अगर फिल्मों से थोड़ी बहुत लोकप्रियता उन्हें मिली है तो वे उसका इस्तेमाल कन्हैया (Kanhaiya kumar) जैसे अच्छे उम्मीदवार के प्रचार के लिए जरूर करेंगी”.

DU और JNU से पढ़ाई

स्वरा भास्कर का जन्म 9 अप्रैल 1987 को दिल्ली में हुआ. उनके पिता सी. उदय भास्कर नौसेना में अधिकारी थे, एक अच्छे रक्षा विशेषज्ञ के तौर पर भी उनकी पहचान है. जबकि मां इरा भास्कर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में सिनेमा के बारे में पढ़ाती हैं. स्वरा दिल्ली के सरदार पटेल हाई स्कूल से पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के नामचीन मिरांडा हाउस से इंग्लिश लिटरेचर में ग्रेजुएशन की. यहां उनकी क्लासमेट बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा लांबा रह चुकी हैं. गेज्रुएशन के बाद स्वरा ने जवाहरलाल नेगरू यूनिवर्सिटी से समाजशास्त्र में पोस्ट ग्रेजुएशन की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.