चौकीदार की ‘चौकीदारी’ पर सवाल उठाने वाले उद्धव ठाकरे अब मिलकर कमल खिलाएंगे

0
22
loksabha elections alliance bjp will contest 25 and shiv sena 23

दिल्ली। महाराष्ट्र बीजेपी और शिवसेना (Shiv sena) में अब सबकुछ ठीक हो गया. दोनों के बीच आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर 25 और 23 सीटों पर समझौता हो गया. महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में शिवसेना (Shiv sena) 23 और भारतीय जनता पार्टी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फणडवीस ने कहा कि अब हमारे बीच कोई गलतफहमी नहीं है. विधानसभा चुनाव का मामला सलटा लिया गया. दोनों ही पार्टियां आधी-आधी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

23-25 के फॉर्मूले पर बनी बात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन की स्थिति भी साफ हो गई. प्रदेश में जो हमारे मित्र हैं उनकी सीटों को छोड़कर बाकी की सीटों पर बीजेपी और शिवसेना (Shiv sena) आधी-आधी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अब किसी तरह की कोई गलतफहमी नहीं है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, शिवसेना (Shiv sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दोनों दलों के बीच बनी सहमति का खुलासा किया.

फडणवीस ने कहा कि शिवसेना (Shiv sena) बीजेपी का गठबंधन 25 साल पुराना है. कुछ मुद्दों पर मतभेद हुआ होगा, मगर सैद्धांतिक तौर पर दोनों हिन्दुत्ववादी हैं. विधानसभा चुनाव हम साथ नहीं लड़े मगर उसके बाद भी केंद्र और राज्य में हम साथ-साथ सरकार चला रहे हैं. लोकसभा और विधानसभा चुनाव हम साथ में लड़ेंगे. कई मुद्दों पर चर्चा हुई है. किसानों का हित ध्यान में रखकर ये फैसला हुआ है.

‘साफ मन से आगे बढ़ेंगे’

काफी लंबे चले प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बननी चाहिए उद्धव जी ने ये मांग की है. हमारा भी यही उद्देश्य है. महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज किसान कर्जमाफी योजना के तहत कर्जमाफी दी गई है. कुछ लोग तकनीकी कारणों की वजह से मदद से वंचित हैं, उस पर भी उद्धव जी (Shiv sena) ने ध्यान दिलाया है. हम उस पर उचित कार्रवाई करेंगे. वहीं उद्धव ठाकरे (Shiv sena) ने कहा कि स्वाभाविक है गठबंधन करना है तो क्यों और नहीं तो क्यों? ये सवाल है. मैंने पंढरपुर की सभा में भी कहा था कि कर्जमुक्ति, फसल बीमा योजना में खामियां है, राम मंदिर का मुद्दा है. उद्धव (Shiv sena) ने कहा कि जो हुआ सो हुआ, लेकिन अब साफ मन से आगे बढ़ेंगे.

45 सीटें जीतने का किया दावा

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सभी कार्यकर्ता चाहते थे कि दोनों पार्टी (Shiv sena) साथ में लड़ें और केंद्र और राज्य में फिर से सरकार बनाएं. शिवसेना (Shiv sena) और अकाली दल ने हमेशा बीजेपी का साथ दिया है. ये सिर्फ राजनीतिक नहीं, सिद्धांतों के आधार पर है. शिवसेना-बीजेपी कम से महाराष्ट्र के 45 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कहा कि मैं पुणे में कही गई बात फिर से दोहराता हूं. अब शिवसेना के साथ आने के बाद इसमें कोई कमी नहीं होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.