पुलवामा हमला: कुछ ‘बड़ा’ होने के मिल रहे संकेत, जम्मू-कश्मीर में तेजी से बदल रहे हालात

1
68
pulwama attack signal is the going to take major decisive action

दिल्ली। पुलवामा आतंकी (Pulwama attack) हमले का बदला लेने के लिए दिन-रात रणनीति बनाई जा रही है. पुलवामा हमले का बदला कैसे लिया जाए इसे लेकर रोडमैप पर लगातार काम चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह की बैठक से पहले एनएसए अजीत डोभाल और दूसरे खुफिया विभाग के प्रमुखों के साथ राजनाथ सिंह की रोडमैप को लेकर बैठक हुई.

‘मां भवानी पर भरोसा रखें’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के टोंक में पब्लिक रैली में हमले का बदला लेने की बात कह दी है. विजय संकल्प रैली में उन्होंने कहा कि ”पुलवामा हमले (Pulwama attack) का दर्द चुपचाप नहीं सहेंगे. इसका बराबर का हिसाब होगा. सीमा पर डटे हमारे सैनियों पर, सरकार पर और मां भवानी के आशीर्वाद पर भरोसा रखिए. इस बार सबका हिसाब होगा. सधे शब्दों में मोदी पाकिस्तान को चेताया कि चुप रहने के दिन गए, पाकिस्तान के हर गुनाह का हिसाब होगा. कीमत तो चुकानी पड़ेगी. आतंकी की फैक्ट्री में ताला लगेगा”.

ये भी पढ़ें:

कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती से घबराया पाकिस्तान, बनाई स्पेशल सेल

मोदी सरकार ने कर दिया ऐलान, अब बूंद-बूंद पानी के लिए तरसेगा पाकिस्तान

मोदी सरकार ने कर दिया ऐलान, अब बूंद-बूंद पानी के लिए तरसेगा पाकिस्तान

घाटी में अभूतपूर्व सुरक्षा इंतजाम

इधर जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ घंटों में हालात तेजी से बदल रहे हैं. अलगाववादी नेताओं पर सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. यासीन मलिक सहित जमात-ए-इस्लामी के लगभग दो दर्जन नेताओं को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा घाटी (Pulwama attack) में सुरक्षा-व्यवस्था ऐसी कर दी गई है पिछले तीन दशकों में नहीं थी. पूरे घाटी में अभूतपूर्व सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूरे कश्मीर को अलर्ट पर रखा गया है. आप इसका अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कह दिया है कि (Pulwama attack) हालात नाजुक हैं.

सीमित मात्रा में मिलेगा पेट्रोल

कश्मीर में तैनात सभी जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है. रिजर्व जवानों को शॉर्ट नोटिस पर कूच करने के लिए तैयार रहने को कहा गया है. केंद्रीय बलों की 100 से अधिक टीमें जम्मू-कश्मीर (Pulwama attack) के लिए रवाना हो चुकी है. नाजुक हालात को देखते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वो जरूरी सामानों का स्टॉक कर लें ताकि बाद में किसी तरह का कोई दिक्कत न हो. पुलवामा (Pulwama attack) में आमलोगों को 300 रुपये का ही पेट्रोल देने के निर्देश दिए गए हैं. बाकी (Pulwama attack) का पेट्रोल सेना को दिया जाएगा.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.