लोकसभा चुनाव 2019: हरियाणा की ‘क्वीन’ नहीं देगी ‘ड्रीम गर्ल’ को टक्कर

1
44
sapna chaudhary join congress and not contest from mathura

दिल्ली। हरियाणा की लोकगायिका सपना चौधरी (Sapna chaudhary) ने राजनीति की राह पकड़ ली है. उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस का ‘हाथ’ थाम लिया. कयास लगाए जा रहे थे कि सपना चौधरी मथुरा से बीजेपी की हेमा मालिनी को टक्कर देंगी. मगर कांग्रेस के जारी लिस्ट में मथुरा से उनका नाम नहीं है.

‘हाथ’ से निकली मथुरा की सीट?

हरियाणा की मशहूर डांसर और एक्ट्रेस सपना चौधरी (Sapna chaudhary) अब राजनीति में दिखेंगी. उन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का दामन थाम लिया. सपना चौधरी को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश संगठन मंत्री नरेंद्र राठी ने दिल्ली में पार्टी की सदस्यता दिलाई. कयास ये भी लगाए जा रहे थे कि सपना को मथुरा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में बीजेपी उम्मीदवार और बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के खिलाफ उतार सकती है. लेकिन कांग्रेस की 8वीं लिस्ट जारी होने के बाद उस पर विराम लग गया. पार्टी में मथुरा से महेश पाठक को टिकट दिया है.

कांग्रेस से प्रभावित सपना

हरियाणवी डांस के लिए फेमस सपना चौधरी (Sapna chaudhary) कुछ दिनों पहले सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. तब उन्होंने कहा था कि ‘मुझे सोनियाजी, राहुलजी और प्रियंकाजी बहुत अच्छे लगती हैं. सपना (Sapna chaudhary) ने कहा था कि वो कांग्रेस के सीनियर नेता सोनिया गांधी से प्रभावित रही हैं. आने वाले समय में सपना कांग्रेस के लिए प्रचार कर सकती हैं. खासकर हरियाणा में. कांग्रेस को सपना से कुछ फायदा मिले या न मिले माहौल जरुर बनेगा. इसका असर ग्राउंड पर भी दिखेगा. ऐसा माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

सपना चौधरी का ‘मेरा चांद…वायरल, करवा चौथ पर जीता लोगों का दिल
‘तेरी आंख्या का यो काजल’ पर सपना को नहीं, क्रिस गेल का स्टेप देखिये

सपना चौधरी की सोनिया गांधी से मुलाकात, कांग्रेस के लिए कर सकती हैं प्रचार

कौन हैं सपना चौधरी

सपना चौधरी (Sapna chaudhary) को बिग बॉस सीजन 11 से देशभर में हरियाणा से बाहर पहचान मिली. हालांकि वो खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाईं. बिग बॉस सीजन 11 की कॉन्टेस्टेंट सपना चौधरी ने बिग बॉस हाउस से निकलने के बाद कुछ फिल्मों में भी काम किया था. 25 सितंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक में जन्मी सपना (Sapna chaudhary) का शुरुआती जीवन काफी मुश्किलों भरा रहा था.

सपना के पिता एक प्राइवेट कंपनी में काम करते थे. उनके (Sapna chaudhary) घर की आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी. बेहद कम उम्र में सपना ने अपने पिता को खो दिया. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ऑर्केस्ट्रा के साथ की. घर का खर्चा चलाने के लिए उन्होंने डांस को अपना करियर बना लिया. वह अब तक कई स्टेज शो कर चुकी हैं. सपना (Sapna chaudhary) हिन्दी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. उनका ‘हट जा ताऊ’ गाना काफी हिट हुआ था.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.