TVS का स्पोर्ट स्पेशल एडिशन लॉन्च, कीमत 40 हजार

0
251
TVS का स्पोर्ट स्पेशल एडिशन लॉन्च, कीमत 40 हजार

TVS का स्पोर्ट स्पेशल एडिशन लॉन्च, कीमत 40 हजार

दिल्ली: टीवीएस ने दीवाली से ठीक पहले अपनी बाइक स्पोर्ट का नया स्पेशल एडिशन मार्केट में लॉन्च किया है। टीवीएस स्पोर्ट स्पेशल एडिशन की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 40 हजार 88 रुपये है। 40 हजार से शुरू होनेवाली ये बाइक 95 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज भी देगी।

टीवीएस स्पोर्ट स्पेशल एडिशन

फेस्टिव सीजन में टीवीएस ने नई बाइक को दो वेरियंट में पेश किया है…और ये बाइक दो कलर ऑप्शन में मौजूद होगा। इलेक्ट्रिक स्टार्ट और किक स्टार्ट अलॉय व्हील के दोनो वेरियंट ब्लैक विद रेड सिल्वर डिकल्स और ब्लैक विद ब्लू सिल्वर डिकल्स में मार्केट में उतारे गए हैं। हालांकि बाइक के ओवरऑल डिजाइन में कोई तब्दीली नहीं की गई है।

कम कीमत में दमदार बाइक

बाइक के फीचर्स में थोड़े बदलाव कर उसे थोड़ा आकर्षक बनाने की कोशिश कंपनी ने जरूर की है। इसके लिए स्पेशल एडिशन में सीट को थोड़ा लंबा किया गया है जबकि हैंडल की चौड़ाई भी थोड़ी बढ़ाई गई है। बाइक का लुक थोड़ा अलग हो, इसके लिए नए साइड व्यू मिरर्स और थ्रीडी लोगो के अलावा फर्स्ट इन क्लास सेफ्टी फीचर- सिक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी एड ऑन किया गया है जो इसे थोड़ा ज्यादा सुरक्षित बनाता है।

SBT के साथ पहली 100सीसी बाइक

इस फीचर के साथ टीवीएस की ये बाइक पहली 100सीसी बाइक बन गई है जिसमें ये सेफ्टी फीचर दिया गया है…इसके साथ ही इसमें 99.7सीसी का एयर-कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन लगाया गया है जो 7.3 बीएचपी पावर और 7.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है…इसे बेहतर परफॉर्मेंस के लिए 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जो इसे देता है एक बेहतर पिकअप।

टीवीएस स्पोर्ट स्पेशल एडिशन के दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑल गियर इलेक्ट्रिक स्टार्ट के साथ-साथ एल्यूमिनियम ग्रैब रेल, क्रोम मफ्लर गार्ड और स्पोर्टी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है जो इसके लुक को काफी दमदार बनाता है।

कुल मिलाकर टीवीएस का स्पेशल एडिशन, स्टैंडर्ड एडिशन की कीमत पर ही आपको स्पेशल फील देता दिखेगा। पूरी तरह से पैसा वसूल की तर्ज पर डिजाइन किया गया ये बाइक कम बजट में बेहतर माइलेज वाली इंडियन मेंटालिटी को देखते हुए मार्केट में उतारा गया है और कंपनी इसकी बिक्री की रफ्तार टॉप पर देख रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.